Haryana News: हरियाणा के पानीपत की 9 ओडीआर सड़कों के सुधार को मंजूरी, देखिये सड़कों की लिस्ट

 
 Haryana News: हरियाणा के पानीपत की 9 ओडीआर सड़कों के सुधार को मंजूरी, देखिये सड़कों की लिस्ट
चंडीगढ़, 5 फरवरी- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पानीपत जिले में 9 ओडीआर सड़कों की विशेष मरम्मत और सुधार के लिए प्रशासनिक मंजूरी दे दी है। इस प्रोजेक्ट पर 19 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत आएगी। 

बाजार केंद्रों, तहसील मुख्यालयों, ब्लॉक विकास मुख्यालयों, रेलवे स्टेशनों आदि तक पहुंच प्रदान करने वाली सड़कों को अन्य जिला सड़कें (ओडीआर) के रूप में जाना जाता है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इन परियोजनाओं में गांव बिंझौल से गांव भादर तक 5.10 किलोमीटर लंबी सड़क का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण शामिल है, जिस पर अनुमानित लागत 4.72 करोड़ रुपये आएगी। 

इसी प्रकार,  गांव जट्टल से खुखराना तक की 2.1 किमी सड़क पर 1.57 करोड़ रुपये ,गांव  हरतारी से डाहर तक 1.950 किमी लंबी सड़क पर 2.12 करोड़ रुपये,  गांव  शोंधापुर से बिंझौल तक 0.930 किमी लंबी सड़क पर 79.17 लाख रुपये ,  

गांव सिवाह से डाडोला तक 3.4 किमी लंबी सड़क पर 3.05 करोड़ रूपये , पानीपत रोड से काबरी, सिठाना होते हुए एलओसीएल रिफाइनरी तक 5.640 किलोमीटर सड़क पर 4.54 करोड़, सिवाह (फिरनी) वाया नांगल खीरी रोड, जिसकी लम्बाई 1.800 किमी है। 65.60 लाख रुपये तथा पानीपत में बरसत रोड का सुदृढ़ीकरण पर 1.85 करोड़ रूपये खर्च आएगा।

उन्होंने आगे कहा कि यह पहल हरियाणा सरकार की बुनियादी ढांचे के विकास के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाती है और निस्संदेह राज्य भर में सड़क नेटवर्क और कनेक्टिविटी में सुधार करके जनता को पर्याप्त लाभ पहुंचाएगी।