Haryana News : हरियाणा में दवा के नाम पर 25 लाख की ठगी, दो शातिर पकड़े गए, मास्टरमाइंड गिरफ्त से बाहर

हरियाणा के बनौंदी निवासी दलवीर सिंह से दवा के नाम पर 25 लाख रुपये ठगने वाले दो आरोपितों मोनू व दविंदर को कोर्ट ने जेल भेज दिया है। 

 
Haryana News

हरियाणा के बनौंदी निवासी दलवीर सिंह से दवा के नाम पर 25 लाख रुपये ठगने वाले दो आरोपितों मोनू व दविंदर को कोर्ट ने जेल भेज दिया है। इस ठगी का मास्टरमाइंट लक्खा राणा अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है, जबकि उसकी तलाश में छापामारी की जा रही है। यूपी में भी इन आरोपियों ने सांपनुमा जड़ी बूटी के नाम पर ठगी की है।

दलवीर सिंह ने बताया कि मोनू (असली नाम सोनू) उसके पास आया और कहा कि वह जड़ी बूटियों का काम करता था और उसका काफी रुपया लक्खा राणा के पास फंसा है। वह यह रकम उससे निकलवा दे, जिस पर उसने लक्खा राणा को काल कर दी। 22 फरवरी 2023 को सोनू अपने साथ हिमाचल के दविंदर सिंह और लक्खा को लेकर उसके घर आ गए। तीनों आपस में सांपनुमा जड़ी बूटी की बात कर रहे थे।

मोनू दविंदर और लक्खा अपने साथ एक डाक्टर व चालक को लेकर आया और उसे मारकंडा के पुरना पुल पर बुला लिया। सभी सांपनुमा जड़ी बूटी के बारे में सौदा करने लगे। डाक्टर ने इसे ओके बताया और कहा कि हार्ट के इंजेक्शन के लिए जो बायो चाहिए होती है, वह इसी से बनती है। डाक्टर ने दावा किया कि चार करोड़ में बिकवा सकता है। सोनू व दविंदर से दो करोड़ रुपये लेकर यह दवा खरीदने को तैयार हो गया। उसने कहा कि 1.55 करोड़ रुपये का जुगाड़ है।

इसी दौरान दलवीर सिंह को कहा कि वह 25 लाख रुपये एक दिन के लिए दे दे और जो भी मुनाफा होगा वे आधा-आधा बांट लेंगे। वह इनकी बातों में आ गया और इसके लिए तेयार हो गया। यही नहीं यह कथित दवा बेचने के लिए आरोपितों ने शिकायतकर्ता को लेकर अलग-अलग गाड़ियों में करनाल तक पहुंच गए। यहां पर इन शातिरों ने अपना खेल कर दिया, लेकिन तब तक दलवीर सिंह 25 लाख रुपये दे चुका था। इस सारे खेल में मास्टरमाइंड लक्खा राणा है।