Haryana News: सीएम मनोहर लाल ने लिया बड़ा फैसला, कोरोना संक्रमण से मरने वाले कर्मचारियों के परिजनों को मिलेगी आर्थिक मदद

हरियाणा सरकार ने कोरोना काल में सेवा करते हुए कोरोना संक्रमण से मरने वाले कर्मचारियों के परिजनों को 5 लाख रुपये की विशेष अनुकम्पा आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की है
 
सीएम मनोहर लाल ने लिया बड़ा फैसला

Haryana News: हरियाणा सरकार ने कोरोना काल में सेवा करते हुए कोरोना संक्रमण से मरने वाले कर्मचारियों के परिजनों को 5 लाख रुपये की विशेष अनुकम्पा आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की है. अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में मुख्य सचिव संजीव कौशल ने एक सर्कुलर जारी किया था.

जारी सर्कुलर में कही ये बात

मंगलवार को जारी सर्कुलर में कहा गया है कि ऐसे कर्मचारियों के पात्र परिवार के सदस्यों को 5 लाख रुपये की विशेष अनुकंपा आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई है जो ड्यूटी पर तैनात थे या सेवानिवृत्ति के बाद ड्यूटी पर लौट रहे थे और जो कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं.

राज्य में कोरोना के मामलों में गिरावट

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में हरियाणा में कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को राज्य में कोरोना के 89 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान एक भी व्यक्ति की मौत कोरोना से नहीं हुई है.

89 सैंपल मिले पॉजिटिव

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना जांच के लिए 3,754 सैंपल लिए गए जिसमें 89 सैंपल पॉजिटिव पाए गए. हरियाणा में इस वक्त 792 कोरोना केस एक्टिव हैं. राज्य में कोरोना के कुल मामलों की बात करें तो राज्य में अब तक 10,78,396 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 10,66,030 लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं जबकि 10,742 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.