Haryana Govt Employees DA: हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, DA 4% बढ़ाया 42 % से 46% हुआ

 
Haryana Govt Employees DA: हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, DA 4% बढ़ाया 42 % से 46% हुआ
 

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकार के नौ साल पूरे होने पर सूबे के 3.5 लाख कर्मचारियों को बड़ी राहत दी। सीएम ने ऐलान किया कि अब सरकार कर्मचारियों के डीए में 4% बढ़ोतरी करेगी। हरियाणा में सीएम के ऐलान के बाद डीए 42 प्रतिशत से बढ़कर 46% हो जाएगा।

सीएम ने कहा कि जुलाई से सितंबर का एरियर दिसंबर में दिया जाएगा। कहा कि 25 दिसंबर 2014 को सुशासन दिवस मनाया था। इसी दिन सीएम विंडो की भी घोषणा की गई थी। अब तक इस विंडो पर 13 लाख शिकायतें दर्ज की गई हैं, अब तक लाखों का शिकायतों का निवारण किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि जब हमने 2014 में प्रदेश की सत्ता संभाली थी तब हरियाणा का बहुत बुरा हाल था। इन चुनौतियों को साथ लेकर सरकार ने अपना काम शुरू किया। उस समय विपक्ष के लोग सरकार जाने के लिए सोच रहे थे कि अब गई कि तब गई, लेकिन उन सब बातों से आगे निकलकर सरकार ने अपने नौ साल पूरे किए।

मुझे सेवा का 40 साल का अनुभव हो चुका है। पहले पांच सालों में कुछ चुनौतियां भी आई, लेकिन जनता के सहयोग से उन चुनौतियों को पूरा किया। यही कारण रहा कि 2019 में वोट प्रतिशत में 3% की बढ़ोत्तरी की।

सरकारी विभागों में टेक्नोलॉजी का बेहतरीन इस्तेमाल प्रदेश सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि रहा है। इसके इस्तेमाल से न केवल भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया गया, बल्कि विकास के नए रास्ते भी खुले हैं। टेक्नालॉजी का ही नतीजा है कि बिचौलियों को बाहर करते प्रदेश सरकार ने किसानों के खातों में ऑनलाइन तरीके से उनकी फसल के करीब 85 हजार करोड़ रुपए स्थानांतरित किए हैं।