हरियाणा में चौकीदारों को मनोहर तोहफा, सैलरी में 4000 की बढ़ोतरी की, आदेश जारी

 
 हरियाणा में चौकीदारों को मनोहर तोहफा, सैलरी में 4000 की बढ़ोतरी की, आदेश जारी
हरियाणा की मनोहर लाल सरकार हर वर्ग को साधने में जुटी है. यही, वजह है कि इन दिनों सरकार एक से बढ़कर एक फैसले रही है. कहीं, सरकारी विभाग में भर्ती प्रक्रिया युद्ध स्तर पर चल रही हैं. 

वहीं, इसके अलावा कर्मचारी हों, पटवारी हों, डॉक्टर हों हर वर्ग के साथ सीएम और संबंधित विभाग के अधिकारी बैठक कर रहे हैं. हालांकि अभी कई वर्गों के साथ अभी गतिरोध जारी है. इसी कड़ी में मनोहर लाल सरकार ने हरियाणा के चौकीदारों को 'मनोहर' तोहफा दिया है. सरकार ने चौकीदारों की सैलरी में 4000 की बढ़ोतरी की है.

हरियाणा में चौकीदार की सैलरी: हरियाणा सरकार ने चौकीदारों के वेतन में बढ़ोतरी की है. प्रदेश में अब चौकीदारों को 4,000 बढ़ा हुआ मानदेय मिलेगा. बता दें कि पहले चौकीदारों को 7,000 रुपए मानदेय मिलता था. 

वहीं, अब उन्हें 11,000 रुपए मानदेय मिलेगा. हरियाणा सरकार विकास एवं पंचायत विभाग ने चौकीदारों का मानदेय 11,000 किए जाने का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है.

हरियाणा में चौकीदारों का वर्दी भत्ता 4,000: नोटिफिकेशन के अनुसार हरियाणा में चौकीदारों का वर्ती भत्ता सालाना (यूनिफॉर्म अलाउंस) 4,000 कर दिया गया है. 

वहीं, इसके अलावा चौकीदारों को 3,500 प्रति पांच वर्ष पर साइकिल अलाउंस भी मिलेगा. नोटिफिकेशन के अनुसार चौकीदारों को 1 नवंबर 2023 से बढ़ा हुआ मानदेय मिलेगा. सरकार के इस फैसले में चौकीदारों को राहत मिली है.