हरियाणा

हरियाणा सरकार ने बनाई दो मंत्रियों की कमेटी, पढ़ें गौड़ संस्था की जमीन का ये मामला

Vikash Kumar
23 Jun 2022 10:26 AM GMT
हरियाणा सरकार ने बनाई दो मंत्रियों की कमेटी, पढ़ें गौड़ संस्था की जमीन का ये मामला
x
पहरावर गांव में गौड़ ब्राह्मण शिक्षण संस्था (gaur brahmin educational institution rohtak) की जमीन को लेकर हरियाणा सरकार ने कमेटी का गठन किया है

पहरावर गांव में गौड़ ब्राह्मण शिक्षण संस्था (gaur brahmin educational institution rohtak) की जमीन को लेकर हरियाणा सरकार ने कमेटी का गठन किया है. परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा और शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता कमेटी के सदस्य होंगे. जो पूरे मामले पर 15 दिन में अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे. कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर इस संबंध में आगामी कार्रवाई की जाएगी.हरियाणा सरकार द्वारा गठित दो मंत्रियों की कमेटी पहरावर में गौड संस्था को दी गई जमीन (land matter in pahrawar village rohtak) के मामले में शहरी स्थानीय निकाय व एचएसवीपी जैसे विभागों से जुड़ी जटिलताओं के संबंध में अपनी सिफारिशें और सुझाव राज्य सरकार को देगी.

कमेटी की सिफारिशों के बाद सरकार इस संबंध में अपना निर्णय लेगी.क्या है पूरा मामला? भूपेंद्र सिंह हुड्डा के मुख्यमंत्री रहते हुए पहरावर गांव (pahrawar village rohtak) की पंचायत ने गौड़ शिक्षण संस्था को 15 एकड़ जमीन लीज पर दी थी. इस जमीन पर स्कूल, कॉलेज और अस्पताल का निर्माण होना था. संस्था ने कुछ समय तो लीज मनी जमा करा दी थी, फिर जमा नहीं कराई. इस बीच पहरावर गांव नगर निगम रोहतक के अंतर्गत आ गया. ऐसे में ये जमीन नगर निगम के पास चली गई. जिसके बाद से ब्राह्मण समाज मुख्यमंत्री मनोहर लाल से 15 एकड़ जमीन वापस करने की मांग कर हा है.बीजेपी के सांसद इस मुद्दे पर बागी तेवर दिखा चुके हैं.

सांसद अरविंद शर्मा ने आरोप लगाया कि पहरावर गांव की जमीन गौड़ शिक्षण संस्था को देने में सरकार जान बूझकर देरी कर रही है. उन्होंने दावा किया कि मैंने मुख्यमंत्री से इस बारे में कई बार बातचीत की, लेकिन वो हर बार कहते रहे कि संस्था को जमीन दी जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर सरकार की मंशा ठीक होती तो 22 मई को पहरावर गांव में परशुराम जयंती पर इस बारे में आवाज ना उठानी पड़ती. उन्होंने एक बार फिर पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर का नाम लिया और कहा कि ग्रोवर नहीं चाहते कि संस्था को फिलहाल जमीन दी जाए.

Next Story