Haryana : करनाल में डिलीवरी के दौरान बच्चे ओर माँ की मौत, डॉक्टरों ने लगाया गलत इंजेक्शन, कार्रवाई की मांग ​​​​​​​

 
करनाल में डिलीवरी के दौरान बच्चे ओर माँ की मौत, डॉक्टरों ने लगाया गलत इंजेक्शन, कार्रवाई की मांग 
Haryana : करनाल के असंध मे एक निजी अस्पताल में डिलीवरी के दौरान माँ ओर बच्चे की मौत हो गई। जिस पर परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही के  आरोप लगाए हैं। 

मृतक विवाहिता के पति विक्की निवासी चौचड़ा ने कहा कि मंगलवार शाम को उसकी पत्नी काजल को पेट में दर्द हुआ। जिसके बाद वह उसे असंध के निजी अस्पताल में लेकर गया। जहां पर मौजूद स्टाफ ने कहा कि उसकी यहीं पर नॉर्मल डिलीवरी करवा देंगे। उसकी शादी 1 फरवरी 2022 को गांव पिचौलिया निवासी काजल (20) के साथ हुई थी।   

पुलिस मामले की जांच कर रही है। परिजनों ने अस्पताल पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कर दी है।

इस दौरान हमने स्टाफ से कई बार पूछा की आप में से डॉक्टर कौन है। उन्होंने कहा पानीपत से बड़ी डॉक्टर आ रही है वहीं डिलीवरी करवाएगीं।

उसकी पत्नी को डिलीवरी के लिए मंगलवार रात करीब साढ़े 9 बजे ही अस्पताल में एडमिट कर लिया था।  आप की पत्नी की नॉर्मल डिलीवरी हो जाएगी, लेकिन बुधवार सुबह पत्नी की डिलीवरी हुई तो बच्चे (बेटा) की मौत हो चुकी थी।

दोपहर को पत्नी की हुई तबीयत खराब

डिलीवरी के दौरान उसकी पत्नी की काफी ब्लीडिंग हो चुकी थी, जिसके बाद डॉक्टर द्वारा उसे गलत इंजेक्शन लगाया गया। इंजेक्शन लगने के बाद काजल की तबीयत और बिगड़ने लगी। उसकी पत्नी को रेफर कर दिया।

फिर वह पत्नी को करनाल में ही एक निजी अस्पताल में लेकर गया, लेकिन यहां डॉक्टरों ने पत्नी को मृत घोषित कर दिया।

tgfhr

पुलिस कर रही मामले की जांच

परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही व गलत इंजेक्शन लगाने के आरोप लगाए हैं। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।असंध थाना के SHO मनोज वर्मा ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कर दी है।