Chopaltv.com
गुरुग्राम में 3 साल का मासूम बनाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड, आज से शुरु करेगा एवरेस्ट की चढ़ाई
 

Chopal Tv, Haryana

हौसलों की उड़ान कभी वक्त हालात और उम्र नहीं देखती। कहते है ना कि कौन कहता है आसमान में छेद नहीं होता, कोई एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो'। लगता है ये कहावत हरियाणा के गुरुग्राम के 3 साल के हेयांश के लिए ही बनी है।

क्योंकि हेयांश की उम्र महज 3 साल है लेकिन वह इतनी सी उम्र में ही एवरेस्ट पर चढ़कर इतिहास रचने की ठान ली है। हेयांस से पहले एक 4 साल के बच्चे ने एवरेस्ट पर चढ़कर रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन अब लगता है कि गुरुग्राम का हेयांश इस रिकॉर्ड तो तोड़ने वाला है।

हेयांश 8 सितंबर यानी आज से एवरेस्ट पर चढ़ाई करने जाएगा। हेयांश गुरुग्राम के छोटे से गांव बाबड़ा बांकेपुर का रहने वाला है। हेयांश के हौसले को देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। हेयांश पिछले डेढ़ साल से हिमाचल की वादियों और पहाड़ों में कड़ी ट्रेनिंग कर रहा था।

हेयांश ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। उसने हिमाचल में ट्रनिंग के साथ खाने-पीने की खास ट्रेनिंग भी की है। हेयांश की हिम्मत को बढ़ाने के लिए मैनकाइंड कंपनी ने भी सपोर्ट किया है। मैनकाइंड कंपनी ने बच्चे की आर्थिक सहायता भी की है।

हेयांश को लेकर नेपाल के काठमांडू से सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। हेयांश के पिता मंजीत कुमार ने बताया कि जब वह मां के गर्भ में था, तभी से उन्होंने तय किया था कि बेटा पैदा हो या बेटी, उसे बहुत ही स्ट्रांग बनाएंगे। और जन्म के बाद से ही उसकी मां उसके खान-पान पर खास ध्यान दिया।