Chopaltv.com
गुरमीत राम रहीम CBI कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ा, सिर पर सफेद टोपी और रंगवा रखी है दाढ़ी
 
पंचकूला से उमंग श्योराण की रिपोर्ट

गुरमीत राम रहीम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट रूम से जुड़ा, सिर पर सफेद टोपी पहने हुए है और दाढ़ी काले रंग में रंगी हुई है। पहले से कमजोर नजर आया गुरमीत राम रहीम, चेहरे पर नहीं दिख रही शिकन

हरियाणा के बहुचर्चित रणजीत सिंह हत्याकांड में आज पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट की तरफ से फैसला सुनाया जाना है। इस मामले में 19 साल बाद दोषियों को सजा होगी। इसमें सीबीआई कोर्ट ने डेरा प्रमुख राम रहीम समेत पांच लोगो को दोषी करार दिया था।

जानकारी के मुताबिक राम रहीम को सजा के ऐलान से पहले पंचकूला में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। यहां पर पुलिस ने 17 नाके लगाकर शहर की सुरक्षा में 700 जवानों को तैनात किया है। जिला अदालत के बाहर भी पुलिस के जवान बड़ी संख्या में तैनात रहेंगे।

पुलिस ने बताया कि रणजीत सिंह हत्याकांड में दोषी डेरामुखी राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होंगे। इसमें एक वकील उन्हें दिया गया है। एक वकील उनकी ओर से सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होगा। 

वहीं, दोषी कृष्ण कुमार, अवतार, जसवीर और सबदिल को सीबीआई कोर्ट में सामने पेश किया जाएगा। इस दौरान दोषियों को कड़ी सुरक्षा के घेरे में पुलिस पंचकूला जिला अदालत लेकर आएगी। इसके लिए पुलिस की तरफ से पूरी तैयारी कर ली गई है। 

इन धाराओं में है दोषी
रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में आठ अक्तूबर को डेरामुखी गुरमीतराम रहीम सिंह और कृष्ण कुमार को कोर्ट ने आईपीसी की धारा-302 (हत्या), 120-बी (आपराधिक षड्यंत्र रचना) के तहत दोषी करार दिया है। वहीं, अवतार, जसवीर और सबदिल को कोर्ट ने आईपीसी की धारा-302 (हत्या), 120-बी (आपराधिक षड्यंत्र रचना) और आर्म्स एक्ट के तहत दोषी करार दिया है।