Haryana Roadways : हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों के लिए खुशखबरी ! ओवरटाइम की व्यवस्था हुई शुरू, एक महीने में मिलेंगे इतने घंटे, यहां जाने पूरी डिटेल

 
zcz

Haryana Roadways : हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों के लिए एक खुशी की खबर सामने आई हैं। बता दें कि रोडवेज में एक बार फिर से ओवरटाइम की व्यवस्था शुरू की गई है। लेकिन व्यवस्था के साथ इस बार सरकार ने कुछ नियम लागू किये हैं। जिनका पालन करने पर ही ओवरटाइम या अन्य लाभ मिल पाएगा। 

सरकार के नए नियमों के अनुसार शुरुआत में कर्मचारियों को 30 दिन में 60 घंटे का ही ओवरटाइम मिलेगा। जो की तीन महीने तक लागू रहेगा। '

हरियाणा कौशल रोजगार निगम की ओर से ड्राइवर और कंडक्टरों की उपलब्धता नहीं कराए जाने तक ही ओवरटाइम की यह व्यवस्था लागू रहेगी।

इतना मिलेगा ओवरटाइम

विभाग ने नियमों के मुताबिक तय किया गया है कि कर्मचारियों को मासिक वेतन के 50 प्रतिशत से ज्यादा ओवरटाइम नहीं दिया जाएगा। 

ओवरटाइम के लिए कुछ नई शर्तें के मुताबिक ओवरटाइम केवल लंबे मार्ग या अंतरराज्यीय मार्ग पर ही दिया जाएगा। साथ ही बसों का संचालन 350 किलोमीटर प्रतिदिन होना चाहिए। 

वहीं आपको बता दें कि 2016 में आउटसोर्सिंग पॉलिसी पार्ट 2 के तहत लगे कर्मचारियों के लिए यह व्यवस्था मान्य नहीं होगी। 

रोडवेज में नई 2200 बसों को किया जाएगा शामिल 

हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 2200 नई बसों को शामिल किया जाएगा। जिस वजह ड्राइवर और कंडक्टरों की कमी हो गई है। इसके बाद रोडवेज यूनियन द्वारा नई भर्ती की मांग की गई है। 

इसको देखते हुए विभाग ने फैसला लिया है कि 1190 नए कंडक्टर भर्ती किए जाएंगे। रोडवेज द्वारा हरियाणा कौशल रोजगार निगम से 1190 कंडक्टरों की मांग कर दी गई है।

मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

हरियाणा रोडवेज  कर्मचारियों के लिए नई व्यवस्था के मुताबिक ड्राइवर और कंडक्टर को 9 घंटे का आराम दिया जाएगा। वहीं ड्राइवर और कंडक्टरों को साप्ताहिक अवकाश देना होगा, लगातार 10 दिन से ज्यादा काम नहीं होगा। 

वहीं लंबे रूटों पर कनिष्ठ ड्राइवरों और कंडक्टरों को तैनात किया जाएगा।