हरियाणा

Gold Price Today: गुरुवार को सोने के दाम में तगड़ी गिरावट, रिकॉर्ड प्राइस से 3,970 रुपये सस्ता गोल्ड

Vikash Kumar
4 Aug 2022 7:02 AM GMT
Gold Price Today: गुरुवार को सोने के दाम में तगड़ी गिरावट, रिकॉर्ड प्राइस से 3,970 रुपये सस्ता गोल्ड
x
आज देश की राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है.

Gold Price Today 4 August 2022: भारतीय सर्राफा बाजार में इन दिनों सोने के दाम में लगातार उतार चढ़ाव जारी है. इसी क्रम में हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को भी भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के दाम जारी कर दिए गए हैं. अगर आप लंबे वक्त से सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए बेहतर साबित होने वाला है. क्योंकि गुरुवार के दिन भी सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. इसके अलावा सोना अपने ऑलटाइम हाई रेट से भी काफी सस्ती कीमतों में मिल रहा है.

आज क्या है दिल्ली में सोने का भाव

आज देश की राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. हालांकि यह गिरावट काफी मामूली है. दिल्ली के सर्राफा बाजार में गुरुवार के दिन 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत 47,140 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर कारोबार कर रही है. आज सोने की कीमतों में 10 रुपये प्रति दस ग्राम की बेहद मामूली गिरावट आई है. इससे पिछले कारोबार में सोना 47,150 रुपये प्रति दस ग्राम की कीमत पर बंद हुआ था.

24 कैरेट सोने का भाव

गुरुवार को 22 कैरेट शुद्ध सोने के सात साथ 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिली है. हालांकि 24 कैरेट सोने की कीमतों में भी बेहद मामूली गिरावट ही देखने को मिली है. गुरुवार को 24 कैरेट शुद्ध सोने का भाव 51,430 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा था. इस दौरान इसके भाव में भी 10 रुपये प्रति दस ग्राम की बेहद मामूली गिरावट देखने को मिली है. इससे पिछले कारोबारी दिन यानी बुधवार को सोना 51,440 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था.

रिकॉर्ड हाई रेट से कितना सस्ता है सोना

अगर आज 24 कैरेट सोने के भाव के हिसाब से देखें तो सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड भाव से काफी सस्ता बिक रहा है. बता दें कि, अगस्त, 2020 में 24 कैरेट सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. अगर इस रेट से आज के रेट की तुलना करें तो आज सोने की कीमत में 3,970 रुपये की गिरावट देखने को मिली है.

Next Story