Chopaltv.com
हरियाणा में शादी के लिए लड़कियां रख रही है अजीब शर्त, कहा- पहले 24 घंटे बिजली लाओ फिर रिश्ते की बात करो
 

Chopal Tv, Haryana

हरियाणा में बिजली संकट की समस्या सालों से बनी हुई है। यहां कई गांव ऐसे है जहां दिन में सिर्फ कुछ घंटे बिजली आती है। लेकिन अब सरकार की योजना अब म्हारा गांव जगमग गांव के तहत गांव में 24 घंटे बिजली की सुविधा मिल रही है।

पहले हरियाणा में लोग कहते थे कि जो डरता है, वही बिल भरता है, जो नहीं डरता, बिल नहीं भरता। लेकिन युवा पीढ़ी इस बात पर अमल नहीं करती। अब लोग बिजली बिल भरते है और 24 घंटे बिजली पाते है।

हाल ये हो गया है कि अब हरियाणा में जब रिश्ते की बात चलती है तो लड़कियां पहले पूछती हैं कि गांव में 24 घंटे बिजली आती है। अगर नहीं, तो रिश्ता भी नहीं, शादी तो दूर की बात है। गांव में दिन-रात बिजली आती होगी तभी शादी करेंगी।

ये किस्सा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने साझा किया। हाल ही में मुख्यमंत्री टोक्यो ओलंपिक के पदक विजेता रवि दहिया के गांव नाहरी गए थे। वहां आए लोगों ने उन्होंने पूछा कि गांव में बिजली आती है, तो सभी चुप हो गए। उन्होंने पूछा बिजली चाहिए, ग्रामीणों ने कहा हां, चाहिए। 

इस पर उन्होंने कहा कि बिजली बिल भरोगे। तो लोगों ने हां में जवाब दिया। इसके बाद ग्रामीणों से बकाया के बारे में पूछा तो ग्रामीणों ने कहा कि 20 लाख रुपये तो जुर्माना ही है। इस पर मुख्यमंत्री ने  घोषणा कर दी कि जुर्माना माफ, मूल बिजली समान किश्तें बनाकर भर दें।  

सीएम ने कहा कि बिजली बिल भरना शुरू करें, 24 घंटे बिजली वह दिलाएंगे। बता दें कि अब म्हारा गांव जगमग गांव योजना के तहत 6700 गांवों में से 5550 गांवों को चौबीसों घंटे बिजली की आपूर्ति हो रही है।