हरियाणा

15 अगस्त से पहले पुलिस को बड़ी कामयाबी : हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में मिला विस्फोटक आरडीएक्स, पंजाब का...

Vikash Kumar
5 Aug 2022 2:56 AM GMT
15 अगस्त से पहले पुलिस को बड़ी कामयाबी : हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में मिला विस्फोटक आरडीएक्स, पंजाब का...
x
स्वतंत्रता दिवस से पहले विस्फोटक मिलने पर सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। वीरवार को अंबाला- दिल्ली नेशनल हाईवे पर मिर्ची होटल के पास विस्फोटक आरडीएक्स मिला।

15 अगस्त से पहले पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में जीटी रोड पर शाहबाद में एक निजी होटल के नजदीक जंगल में एक पेड़ के नीचे से एसटीएफ की टीम ने विस्फोटक आरडीएक्स बरामद किया है।

बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज कर दिया है। एसटीएफ की टीम ने मामले में एक युवक को भी काबू किया है जोकि तरणतारन का रहने वाला है। एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया और एएसपी कर्ण गोयल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। एटीएफ की टीम ने युवक को शाहबाद पुलिस के हवाले कर दिया है। शाहबाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

स्वतंत्रता दिवस से पहले विस्फोटक मिलने पर सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। वीरवार को अंबाला- दिल्ली नेशनल हाईवे पर मिर्ची होटल के पास विस्फोटक आरडीएक्स मिला। इसका पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। आसपास का पूरा इलाका सील कर दिया गया। विस्फोटक की जांच के लिए टीमें मौके पर बुलाई गई। इसके बाद अंबाला से आई टीम ने आईईडी को डिफ्यूज कर दिया। पुलिस ने इस मामले में पंजाब के तरनतारन के रहने शमशेर सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। पूरे मामले को स्वतंत्रता दिवस और आतंकी कनेक्शन से जोड़कर देखा जा रहा है।

युवक से पूछताछ की जा रही : एएसपी

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कर्ण सिंह ने बताया कि एसटीएफ की टीम द्वारा एक पेड़ के नीचे लिफाफे में विस्फोटक आरडीएक्स बरामद किया है। लिफाफे में एक टाइमर, पाउडर, हाई एक्सप्लोसिव, स्विच, बैटरी मिला है। एक आरोपी काबू किया गया है जो तरणतारन का रहने वाला है। एसटीएफ की टीम ने युवक को शाहबाद पुलिस को सौंपा है। युवक से पूछताछ की जा रही है। मामला दर्ज कर लिया गया है। बम को डिफ्यूज कर दिया गया है। इसमें जो भी शामिल होगा उनकी भी गिरफ्तारियां की जाएगी।

Next Story