Chopaltv.com
ऐलनाबाद हल्के के हर गांव में जाने का नक्शा, 2019 में वार्डवाइज वोटों की लिस्ट देखिये
 

हरियाणा के ऐलनाबाद विधानसभा में उपचुनाव को लेकर अब राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है। यहां पर राजनीतिक दलों की तरफ से चुनाव प्रचार शुरु हो गया है। 

ऐलनाबाद के दंगल में इनेलो की तऱफ से अभय सिंह चौटाला, कांग्रेस की तरफ से पवन बैनीवाल और भाजपा गठबंधन की तरफ से गोबिंद कांडा चुनावी मैदान में है। यहां पर इन उम्मीदवारों के साथ 26 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है।

ऐलनाबाद उप-चुनाव में प्रचार के लिए समय-सीमा रात्रि 7 बजे तक निर्धारित की गई है। उसके बाद रात्रि 7 बजे से अगले दिन प्रात 10 बजे तक चुनाव प्रचार की अनुमति नहीं होगी। इस बार विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव खर्च की सीमा 30.80 लाख रुपए निर्धारित की गई है।

ऐलनाबाद विधानसभा उप चुनाव में 211 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं, जबकि पहले 190 पोलिंग बूथ थे।

उन्होंने बताया कि इंडियन नेशनल लोकदल से अभय सिंह, कर्ण सिंह चौटाला (कवरिंग), इंडियन नेशनल कांग्रेस से पवन कुमार (दो नामांकन पत्र), राइट टु रिकॉल पार्टी से चरण सिंह, भारतीय जनराज पार्टी से महावीर प्रसाद, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) से दलबीर तथा भगवान पाल सिंह, विक्रम पाल, संतलाल, विकल पचार, रोहताश, सविता काजल, पृथ्वी सिंह, पवन कुमार, अभय सिंह, सुरजीत सिंह, भरत सिंह, ओम प्रकाश, विक्रम ने आजाद उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया।

उन्होंने बताया कि वीरवार को भारतीय जनता पार्टी से गोविंद कुमार गोयल (दो नामांकन पत्र), भारतीय संतमत पार्टी से बलवान सिंह, आजाद उम्मीदवार नरेंद्र सिंह, संत धर्मवीर चोटीवाला व जगदीश ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। 

उन्होंने बताया कि 11 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की छंटनी की जाएगी और 13 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे, इसी दिन उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आबंटित किए जाएंगे। 30 अक्तूबर को मतदान होगा तथा दो नवंबर को मतगणना की जाएगी।

Ellenabad 2019 Vote Booth wise details Ellenabad Co MN22ADS06I000110-ChopalTV SIRSA COLOURED MAP

ऐलनाबाद हल्के का मैप पाने के लिए 9812730040 पर अपना नाम लिखकर मैसेज करें