डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की आई चिट्ठी, डेरा प्रेमियों के लिए लिखा ये खास संदेश
 

डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक शाह मस्ताना महाराज के जन्मदिवस पर एक बार फिर डेरा में शुक्रवार को भारी संख्या में संगत उमड़ी और जन्मदिवस पर होने वाली गतिविधियों में भाग लिया । यह करीब 9 महीने बाद पहला मौका है जब डेरा सच्चा सौदा में इतना बड़ा कार्यक्रम हुआ है और हजारों की संख्या में संगत पहुंची हो । इससे पहले कोविड को लेकर प्रशासन ने बड़े कार्यक्रमों पर रोक लगाई हुई थी ।

सिरसा के डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक शाह मस्ताना महाराज का अवतार दिवस शुक्रवार को मनाया गया। इस मौके पर डेरा प्रबंधन ने अलग-अलग मामलों में सजा होने की वजह से रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा प्रमुख राम रहीम की ओर से भेजा गया संदेश पढ़कर सुनाया। इस संदेश में डेरा प्रमुख ने अपनी मां की सेहत के बारे में पूछा? साथ ही जल्दी ही खुद बाहर आकर उनका इलाज करवाने की इच्छा जताई।

डेरा प्रमुख ने ये लिखा चिट्‌ठी में

आदरणीय माताजी, प्यारे बच्चो व ट्रस्ट प्रबंधक सेवादारो,

आप सबको साई शाह मस्ताना जी महाराज के जन्मदिन के भंडारे की लाखों बधाइयां और बहुत-बहुत आशीर्वाद। धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा। माताजी आपकी सेहत कैसी है? आप समय पर दवाई जरूर लिया करें। परम पिता परमात्मा ने चाहा तो हम जल्दी आकर आपका इलाज स्वयं जरूर करवाएंगे। हमारे करोड़ों बच्चों, साईंदाता सतगुरु शाह मस्ताना जी महाराज ने हम सबको जो राम-नाम का बड़ा ही आसान सा रास्ता बताया है कि आप चलते, बैठते या लेटकर भी अगर राम नाम जपेंगे तो प्रभु उसे जरूर मंजूर करेंगे।

आपको खुशियों से मालामाल कर देंगे। आप चिंता किसी भी प्रकार की न किया करें। राम-नाम का जाप, सेवा व राम नाम की नामचर्चा जरूर किया करो। हम यहां पर प्रभु व सतगुरु जी की कृपा से बिल्कुल ठीक है और परम पिता से दुआ करते हैं कि ऐसा समय जल्द से जल्द आए, जब पूरा संसार सुखमय जीवन जिए और हर जगह सुख शांति का साम्राज्य हो।

आप हमेशा हमारे बताए हुए रास्ते पर चलें। सर्वधर्म का सत्कार करें। ऊंच-नीच का भेदभाव न करें। प्रभु की बनाई सृष्टि की सेवा करते रहें। किसी की भी निन्दा ना करें। प्रभु की बनाई सृष्टि से बेगर्ज प्रेम करें। कैसा भी समय हो, घबराएं न बल्कि प्रभु का सुमरिन करें तो समय अच्छा जरूर आता है। साईं जी से यही प्रार्थना हम करते हैं कि वो आप सबकी जायज मांग जरूर व जल्दी पूरी करें। आपको गम, दु:ख, चिंता व बीमारियों से बचाए और एमएसजी के रूप में आपको दर्शन दीदार से जल्दी नवाजें।

हमारा ध्यान, गुरु रूप में अपने हर एक बच्चे में हमेशा रहता है। हमारे करोड़ों बच्चों से हम बेहद रूहानी प्यार व संभाल करते हैं। हर बच्चे के लिए परम पिता परमात्मा से दोनों जहां की खुशिया मांगते रहते हैं। भंडारे की बहुत खुशियां व सबको आशीर्वाद।

-दासन दास गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां

Dera gurmeet singh latter