जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम नकली, हाई कोर्ट कल करेगा सुनवाई

 
जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम नकली, हाई कोर्ट कल करेगा सुनवाई
WhatsApp Group Join Now

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में एक अजीबो गरीब याचिका दर्ज कराई गई है. इसमें आरोप लगाया गया है कि रोहतक की जेल में जो गुरमीत राम रहीम बंद है वह नकली है. याचिका में कहा गया है कि असली राम रहीम को अगवा (Kidnap) कर लिया गया है. हाई कोर्ट द्वारा इस याचिका पर सोमवार को सुनवाई की जाएगी.

मामले की जांच का आग्रह, सोमवार को होगी सुनवाई

चंडीगढ़ के रहने वाले अशोक कुमार व लगभग एक दर्जन डेरे के अनुयायियों ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है तथा उनके द्वारा मांग की गई है कि इस मामले की जांच की जाए. याचिका में आरोप है कि डेरा की गद्दी हड़पने के लिए असली डेरा प्रमुख को अगवा कर मार दिया गया है या उसको मार दिया जाएगा. याचिका में आरोप लगाया गया है कि जेल में जो डेरा प्रमुख बंद है , वह नकली है. हाई कोर्ट में दायर याचिका में हरियाणा सरकार, हनीप्रीत व सिरसा डेरा प्रशासक पीआर नैन को प्रतिवादी बनाया गया है.

राजस्थान से किया गया अगवा

याचिका दायर करने वालों का कहना है कि उन्हें सूत्रों के माध्यम से पता चला कि मूल डेरा प्रमुख को राजस्‍थान के उदयपुर से अग़वा कर लिया गया था और अब असली डेरा प्रमुख को नकली व्यक्ति से बदलने का प्लान बनाया जा रहा है या फिर ऐसा किया जा चुका है.याचिका के अनुसार याचिकाकर्ताओं के साथ-साथ अन्य अनुयायियों ने डेरा प्रमुख के व्यवहार में कई बदलाव देखे हैं. उनका कद एक इंच बढ़ गया था, अंगुलियों की लंबाई और पैरों का आकार में भी वृद्धि है. वर्तमान पैरोल अवधि के दौरान कथित डेरा प्रमुख या डमी व्यक्ति द्वारा प्रकाशित वीडियो और तस्वीरों को देखने से साफ तौर पर पता चला कि उसके चेहरे और हाथों में Makeover या मास्किंग थी जो वीडियो से वीडियो में बदल गई.

याचिका मेंं यह भी कहा गया है कि इतना ही नहीं, अपने गांव वालों से मुलाकात के दौरान कथित डेरा प्रमुख/नकली व्यक्ति अपने पुराने मित्रों की भी पहचान नहीं कर पाया. इस याचिका पर सोमवार को जस्टिस करमजीत सिंह द्वारा सुनवाई की जाएगी.