Chopaltv.com
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने खोला सौगातों का पिटारा, दे ये बड़ी सौगातें, पढ़े लिस्ट
 

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आज फरीदाबाद में जिला परिवेदना एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक के पश्चात जिला के लोगों के लिए 26.20 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली आठ विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व एक तीन करोड़ सात लाख रुपए की लागत से तैयार एक विकास परियोजना का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि ये विकास परियोजनाएं ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होंगी।

दुष्यंत चौटाला ने आज सबसे पहले फरीदाबाद सूरजकुंड रोड़पर स्थित सूरजकुंड गोल चक्कर पर 307.23 लाख रुपए की लागत से बनाए गए फुट ओवरब्रिज का उद्घाटन किया। उन्होंने बताया कि इस फुट ओवरब्रिज की यहां काफी समय से मांग की जा रही थी। ज्यादा ट्रैफिक होने की वजह से यहां हमेशा हादसे होते रहते थे और अब इस फुट ओवरब्रिज के बनने से यहां हादसों की संख्या में कमी आएगी।

इसके बाद उन्होंने 26.10 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली आठ अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। इन विकास परियोजनाओं में 286.98 लाख रुपए की लागत से कुराली से भिकुका वाया फिरोजपुर अटाली सडक़ के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण, 151.75 लाख रुपए की लागत से बदरौला से चांदपुर वाया बहादुरपुर सडक़ का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण, 114.09 लाख रुपए की लागत से कुरैशीपुर से नंगला गुजरान सडक़ का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण, 526.32 लाख रूपए की लागत से अरवा पंटून पुल से शहाजनपुर खादर सडक़ तथा 142.00 लाख रुपए की लागत से फतेहपुर आटा (यूपी) तक सडक़ का नवनिर्माण किया जाएगा।

इसके साथ ही शहजानपुर खादर से लतीफपुर तक नई सडक़ का निर्माण 139.84 लाख रुपए की लागत से और फरीदाबाद जसाना चीरसी मंझावली तक सीमेंट ब्लाक से सडक़ का विस्तार 759.23 लाख रुपए की लागत के कार्य का शुभारंभ किया गया। इसी प्रकार, धौज गांव में 1.66 लाख रुपए की लागत से अपशिष्ट जल प्रबंधन परियोजना का 1.66 लाख रुपए की लागत से और सीकरी गांव में 3.24 लाख रुपए की लागत से मॉडल पोंड के निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया गया।

इससे पूर्व , डिप्टी सीएम ने फरीदाबाद जिला की जिला परिवेदना एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिए कि एक सप्ताह में नगर निगम के अधिकारी ग्रीन फील्ड कालोनी के लोगों को प्रतिदिन ढाई लाख लीटर पेयजल की आपूर्ति देना सुनिश्चित करें। बैठक कुल 20 मामले रखे गए जिनमें से 10 मामलों का उन्होंने मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। पांच मामलों में कमेटी गठित की गई और पांच मामलों में कार्रवाई के निर्देश देते हुए आगामी बैठक में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया।


डिप्टी सीएम की फरीदाबाद वासियों को सौगात, 9 विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास-उद्घाटन

सोमवार को अपने फरीदाबाद जिले के दौरे के दौरान प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने 9 विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करते हुए उसे जिला की जनता को समर्पित किया। इनमें 26.20 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली आठ विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व करीब तीन करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुई एक विकास परियोजना का उद्घाटन हुआ। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह विकास परियोजनाएं ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होंगी।

इस अवसर पर बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा, फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता, पृथला के विधायक नयनपाल रावत, तिगांव के विधायक राजेश नागर, एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा, मेयर सुमन बाला, जेजेपी के जिलाध्यक्ष (ग्रामीण) तेजपाल डागर, जेजेपी के जिलाध्यक्ष (शहरी) अरविंद भारद्वाज, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य धर्मवीर तेवतिया, प्रेम सिंह धनखड़ सहित गणमान्य व्यक्ति, सभी विभागों के अधिकारी व जिला परिवेदना एवं कष्ट निवारण समिति के सदस्य भी मौजूद रहे।