Chhath Puja: छठ पूजा के पावन अवसर पर रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, चलाई ये स्पेशल ट्रेन, देख जल्दी

 
छठ पूजा के पावन अवसर पर रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, चलाई ये स्पेशल ट्रेन, देख जल्दी

Chhath Puja: उत्तर भारत का बड़ा त्योहार छठ आने ही वाला है, इस मौके पर देशभर से लोग त्योहार मनाने के लिए अपने-अपने घर जाते हैं। बिहार और यूपी में छठ बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. 

इस कारण इस रूट की ट्रेनों में आम दिनों की तुलना में यात्रियों की काफी भीड़ रहती है. लेकिन भारतीय रेलवे अपने यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाता है, ताकि यात्रियों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े और आसानी से कन्फर्म टिकट मिल सके। आइए जानते हैं 13 नवंबर से छठ तक कौन सी ट्रेनें चलने वाली हैं।

मुंबई-दानापुर सुपरफास्ट स्पेशल (4 सेवाएं)
ट्रेन संख्या 01107 मुंबई-दानापुर सुपरफास्ट स्पेशल प्रत्येक 18 नवंबर और 25 नवंबर को सीएसएमटी मुंबई से 11.05 बजे प्रस्थान करेगी। अगले दिन 14.00 बजे दानापुर पहुंचेगी. 

वहीं, ट्रेन संख्या 01108 दानापुर-मुंबई सुपरफास्ट स्पेशल 19 और 26 नवंबर को 16.30 बजे दानापुर से रवाना होगी और अगले दिन 23.15 बजे सीएसएमटी मुंबई पहुंचेगी.

रेलवे ये स्पेशल ट्रेनें चला रहा है

आपको बता दें कि रेलवे समय-समय पर यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाता है. ऐसे में इस बार त्योहारों के मौके पर कई स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. समय और पड़ावों के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए कृपया www.enquiry पर जाएँ। Indianrail.gov.in पर जाएं या NTES ऐप डाउनलोड करें।