हरियाणा में कैबिनेट विस्तार की संभावनाएं तेज, आज पीएम से सीएम की होगी मुलाकात, इन मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी
 

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल की शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक होगी। हालांकि बुधवार शाम को भी सीएम पीएम से मुलाकात के लिए दिल्ली गए थे, परंतु पीएम की नोएडा में जेवर एयरपोर्ट के शिलांयास में व्यस्तता के चलते वीरवार को उनसे मुलाकात नहीं हो पाई थी। इसलिए वे कार्यक्रम स्थगित करके सुबह ही दिल्ली से हरियाणा वापस आ गए थे। तीन कृषि काननू की वापसी के बाद यह सीएम मनोहर लाल की पीएम के साथ पहली बार मुलाकात है।

पीएम के साथ करीब तीन बजे बैठक

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल शुक्रवार पहले रेवाडी में एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके बाद वे दोपहर बाद दिल्ली में पीएम से मिलने के लिए हेलीकाप्टर से रवाना होंगे। करीब तीन बजे पीएम के साथ मुलाकात होगी। हरियाणा किसान आंदोलन का केंद्र है। टिकरी बॉर्डर और सिंधु बार्डर पर हरियाणा और पंजाब के किसान आज भी धरना देकर बैठे हुए है। कृषि कानून वापसी के बाद भी किसान आंदोलन खत्म नहीं कर रहे, ऐसे में किसानों को मनाने की रणनीति और दर्ज मामलों पर पीएम से चर्चा हो सकती है। क्योंकि सीएम पहले भी किसानों पर दर्ज गंभीर मामलों को छोड़कर बाकी मामलों पर सकारात्मकता दिखाने के संकेत दे चुके हैं।

मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा भी

हरियाणा मंत्रिमंडल में विस्तार की भी चर्चाएं है। करीब तीन मंत्री पद खाली है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी चर्चा संभव है। भाजपा और जजपा के कुछ नए विधायकों को मंत्री पद मिल सकता है और कुछ की छुट्‌टी हो सकती है। ऐसे में सीएम अपनी और सहयोगी जजपा के नए मंत्री की सूची पर भी बातचीत कर सकते हैं और मंत्रियों की कार्यशैली पर भी रिपोर्ट रख सकते हैं।