25 वर्षीय युवती की मौत के बाद हुआ जमकर बवाल, इलाके में फैली दहशत, भारी पुलिसबल तैनात
 


आगरा में शाहगंज के चिल्ली पाड़ा इलाके में 25 वर्षीय वर्षा की शुक्रवार को संदिग्ध हालात में मौत हो गई। वर्षा ने कार मैकेनिक फईम से एक साल पहले प्रेम विवाह किया था। उसकी मौत की जानकारी पर भाई दुष्यंत और भाजयुमो पदाधिकारी पहुंच गए। 

जिसके बाद वहां जमकर बवाल देखने को मिला। युवती की मौत की जानकारी मिलते ही एक संगठन के लोग यहां पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। इस दौरान कई दुकानों में तोड़फोड़ की गई, जिसके बाद इलाके में अफरातफरी मच गई। मामला दो समुदायों का होने पर तनाव और टकराव की आशंका पर पुलिस अधिकारी समेत कई थानों को फोर्स मौके पर पहुंच गए।

शाहगंज की रहने वाली एक हिंदू युवती ने दूसरे समुदाय के युवक से कोर्ट मैरिज की थी। युवती के स्वजनों का कहना है कि उन्हें बेटी की शादी की जानकारी नहीं थी। कुछ दिन पहले ही उन्हें दोनों की शादी का पता चला और बेटी शौहर के साथ रहने लगी। इस शादी के चलते युवक का परिवार बीच में शाहगंज से दूसरी जगह चला गया था। वह कुछ समय पहले ही यहां रहने आया था।

शुक्रवार की शाम को युवती का फंदे पर शव लटका मिला। जानकारी होने पर स्वजन मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दूसरे समुदाय के युवक और उसके परिवार के लोगों पर बेटी को जान से मारने का आरोप लगाया।

शाम को साढ़े सात बजे हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता वहां जुट गए। जिसके बाद दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। हंगामा और बवाल शुरू हो गया। बाजार के लोगों ने बवाल करने वालों पर फायरिंग करने का भी आरोप लगाया। जिससे बाजार में अफरातफरी और दहशत फैल गई। व्यापारियों ने दुकानों के शटर गिरा दिए। आरोप है कि गली से बाहर बाजार की तरफ भागते हुए संगठन के कार्यकर्ताओं ने दो से तीन दुकानों को निशाना बनाया। उनमें तोड़फोड़ की। बाजार में दहशत फैल गई। संगीता चौराहे से कोठी मीना बाजार के बीच का शाहगंज बाजार बंद हो गया। तोड़फोड़ के सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहे हैं।

बवाल की जानकारी होने पर एसएसपी सुधीर कुमार सिंह, एसपी सिटी विकास कुमार समेत शहर के सभी थानों का फोर्स पहुंच गया। एसएसपी ने सुधीर सिंह ने बताया कि युवती की मौत का कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। युवती के स्वजन की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, बवाल करने वालों के खिलाफ दुकानदार यदि तहरीर देते हैं, तो कार्रवाई की जाएगी।