हरियाणा में ट्रैक्टर पर DJ बजाने वालों पर होगा एक्शन, चालान काटने की तैयारी

 
हरियाणा में ट्रैक्टर पर DJ बजाने वालों पर होगा एक्शन, चालान काटने की तैयारी
ट्रैक्टर पर डीजे बजाकर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वालों, वाहनों की नंबर प्लेट पर नंबर की जगह जातिगत, सरनेम या अन्य शब्द लिखवाने तथा पराली, तुड़ी वाले वाहनों के ज्यादा फैलाव करने वाले के खिलाफ पुलिस अधीक्षक कैथल उपासना के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए अभियान चलाया जाएगा। 

एसपी उपासना ने कहा कि ट्रैक्टर पर डीजे बजाकर माहौल को खराब करने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। देखा गया है की कुछ शरारती तत्व ट्रैक्टर पर डीजे बजाकर शहर या गांव में चक्कर लगाते हैं और लोगों में दहशत फैलाते हैं। अब ऐसे लोगों के विरुद्ध भी कार्रवाई करते हुए उनके चालान किए जाएंगे। 

एसपी ने कहा कि कुछ लोग वाहनों पर नंबर प्लेट पर नंबर की जगह जातिगत नाम, सरनेम या अन्य शब्द लिखवा लेते है। उनके खिलाफ भी कैथल पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाते हुए नियमानुसार कार्रवाई दौरान चालान किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त पराली व तूड़ी ले जाने वाले ट्रैक्टर, ट्राले ज्यादा फैलाव कर लेते हैं जिससे सड़क पर रास्ता बाधित हो जाता है।

इस तरह के वाहन चालक पराली व तुड़ी का फैलाव ज्यादा न करें अन्यथा उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। हमेशा यातायात नियमों का पालन करें, स्वयं सुरक्षित रहें और अन्य लोगों को भी इसका पालन करने के लिए प्रेरित करें। 

उन्होंने कहा कि यदि आपके सामने कोई यातायात के नियमों को भंग कर रहा है तो उन्हें जरूर समझाएं। एसपी ने कहा कि पुलिस का मकसद चालान काटना नहीं है बल्कि लोगों को यातायात नियमों की पालना करने बारे जागरूक करना है।