Chopaltv.com
हिसार में दर्दनाक हादसा- स्कूटी पर सवार युवक की गर्दन कटकर गिरी अलग, ट्रक की चपेट में आए थे युवक
 

हिसार के सेक्टर 16-17 के पास साउथ बाईपास पर शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे स्कूटी सवार दो युवक ट्रक की चपेट में आ गए। हादसे में मूलरूप से निवासी हाल लक्ष्मी विहार कॉलोनी 19 वर्षीय सूरज की गर्दन धड़ से अलग हो गई जबकि लक्ष्मी विहार कॉलोनी निवासी मुकेश सिर में चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। 

सूचना मिलते ही सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची और एंबुलेंस की मदद से घायल व शव को नागरिक अस्पताल पहुंचाया। गंभीर रूप से घायल युवक करीब 20 मिनट तक दर्द से तड़पता रहा लेकिन उसे उपचार नहीं मिला। इसके बाद उसे अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

पुलिस के अनुसार साउथ बाईपास पर ट्रक को ओवरटेक करने के प्रयास में स्कूटी फिसल गई और सूरज का सिर पर ट्रक का पहिया चढ़ने से अलग हो गया। वहीं मुकेश गंभीर रूप से घायल हो गया। घटनास्थल पर हेलमेट पास ही पड़ा मिला। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया।

पुलिस के अनुसार दोनों युवकों ने शराब का सेवन किया हुआ था। उनकी स्कूटी से चिकन मिला है। इसके अलावा स्कूटी पर टेंपरेरी नंबर लगा था, लेकिन प्लेट टूटी होने के कारण नंबर पूरा नहीं था। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। दोनों की चप्पलें खून से सनी मिली। वहीं मांस के टुकड़े भी सड़क पर बिखरे पड़े थे। 

इसी बीच सेक्टर-15 निवासी अंकित को सूचना मिली तो वह सिविल लाइन थाने पहुंचा और युवकों की शनाख्त की। अंकित ने बताया कि मृतक सूरज करीब एक महीने पहले ही उसकी दुकान पर नौकरी लगा था। दोपहर के समय वह उसकी स्कूटी लेकर निकला था।

उल्लेखनीय है कि शहर में भारी वाहनों की रात आठ बजते ही एंट्री हो जाती है। साउथ बाईपास पर भारी वाहनों की संख्या अधिक देखी जाती है। यहां हादसों की आशंका अधिक रहती है। इसके अलावा रात के समय बजरी व रेत से भरे ट्रक व डंपर डाबड़ा पुल पर भी दिखाई देते हैं। रात के समय लापरवाह चालक तेज रफ्तार से इन्हें चलाते हैं। उल्लेखनीय है कि करीब दो महीने पहले भी डाबड़ा चौक पर पुल को भारी वाहन ने रात के समय रेलिंग को टक्कर मारकर तोड़ दिया था।

हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायल व शव को नागरिक अस्पताल पहुंचाया। देर शाम दोनों युवकों की पहचान हुई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। - एसआई रमेश, सिविल लाइन थाना प्रभारी, हिसार