Weather Updates: हरियाणा के इन इलाकों में बदला मौसम, बारिश के साथ गिरे ओले, देखें मौसम अपडेट
 


यमुनानगर क्षेत्र के प्रतापनगर में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि हुई। बारिश केवल हथनीकुंड बैराज व ताजेवाला तक सीमित रही है। जबकि अन्य क्षेत्रों में आसमान से आग बरसती रही। अधिकतम तापमान 41 व न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रहा। उधर, मौसम विभाग के विशेषज्ञों के मुताबिक आगामी दिनों में तापमान बढ़ेगा। रविवार तक अधिकतम तापमान 44 व न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


मौसम के रुख से हैरान हुए लोग

मंगलवार को दोपहर बाद प्रतापनगर के हथनीकुंड बैराज के पास बारिश हुई। यह केचमेंट एरिया है। यहां से पहाड़ी एरिया शुरू हो जाता है। एक तरफ उत्तर प्रदेश व दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश की सीमा है। सीमित से क्षेत्र में हुई बारिश को लेकर क्षेत्र के लोग भी हैरान रह गए। क्योंकि प्रतापनगर के अन्य क्षेत्रों में हल्की हवाएं जरूर चली, लेकिन धूप निकली रही। हवा चलने से आम की फसल को थोड़ा बहुत नुकसान जरूर हुआ है।


इन दिनों बारिश की जरूरत

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपनिदेशक डा. जसविंद्र सैनी का कहना है कि प्रतापनगर के कुछ हिस्से में ही बारिश हुई है। अन्य क्षेत्रों में भी इन दिनों बारिश की जरूरत है। यदि बारिश होती है तो गन्ने की फसल को विशेष रूप से फायदा होगा। फसल को पर्याप्त मात्रा में पानी न मिलने के कारण प्रभावित हो रही है। टोप बोरर का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है।


कैथल में तापमान 41 डिग्री पार

मौसम में आए बदलाव के बाद फिर से गर्मी बढ़ने लगी है। ऐसे में दोपहर के समय लोगों को अधिक परेशानी होती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत अभी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। बता दें कि अधिकतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अब अधिकतम तापमान 41 डिग्री से अधिक रह रहा है। कृषि विज्ञानी डा. रमेश चंद्र वर्मा ने बताया कि मंगलवार को अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहा।