Hisar News: हिसार पुलिस ने पकड़ी नशे की खेप, 65 लाख का डोडा पोस्त और अफीम बरामद की

ट्रक के फर्स के अन्दर एक डबल फर्स बना हुआ था और डबल फर्स के उपर एक नट अलग से लगा हुआ दिखाई दिया। नट को खोलकर फर्स के उपर लोहे की तीन चदरों को उठाकर चेक किया तो ट्रक का फर्स अन्दर से प्लास्टिक के सफेद रंग के कट्टों से भरा हुआ था।

 

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हिसार गंगवा हाईवे बायपास हिसार से लगभग 65 लाख रुपये की कीमत का 525 किलोग्राम 500 ग्राम कचरा डोडा पोस्त व लगभग 1,35,000 रुपए कीमत की 720 ग्राम अफीम बरामद की है। उप पुलिस अधीक्षक कप्तान सिंह ने बताया कि नशा निरोधक पुलिस टीम गश्त के दौरान गांव मुकलान के पास मौजूद थी कि सूचना मिली रघुआना, सिरसा निवासी अमरजीत ट्रक न. RJ06GC-1348 पर ड्राईवर है और जहवारी लाल का नशीला पदार्थ करने का काम करता है। 

आज अपने ट्रक नंबर RJ06GC-1348 में काफी मात्रा में डोडा-पोस्तछिपाकर राजगढ की तरफ से आएगा और पंजाब में जाएगा । पुलिस कार्रवाई करते हुए हिसार-गंगवा हाइवे बाईपास पुल के पास नाकाबदी शुरु की। व्हीकल चेकिंग के दौरान राजगढ रोड की तरफ से एक ट्रक आता दिखाई दिया, जिसे पुलिस टीम ने साईड में रोकने का इशारा किया, तो चालक ने सामने पुलिस टीम को देखकर एक दम घबराकर ट्रक को साइड में रोका और ट्रक से उतरकर भागने लगा। जिसे पुलिस टीम में काबू कर नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम रघुआना जिला सिरसा निवासी अमरजीत बताया।

नियमनुसार पुलिस टीम द्वारा ट्रक की तलाशी लेने पर पाया कि ट्रक के फर्स के अन्दर एक डबल फर्स बना हुआ था और डबल फर्स के उपर एक नट अलग से लगा हुआ दिखाई दिया। नट को खोलकर फर्स के उपर लोहे की तीन चदरों को उठाकर चैक किया तो ट्रक का फर्स अन्दर से प्लास्टिक के सफेद रंग के कट्टो से भरा हुआ था। प्लास्टिक के कट्टों को ट्रक से बाहर निकाल कर चैक किया गया तो उनमें कचरा डोडा पोस्त बरामद हुआ। जिनकी गणना करने पर कुल 55 कट्टे बरामद हुए। जिसका वजन करने पर 55 कट्टो से 525 किलोग्राम 500 ग्राम कचरा डोडा पोस्त बरामद हुआ। बरामद 525 किलोग्राम 500 ग्राम कचरा डोडा पोस्त व ट्रक को कब्जा पुलिस लेकर अमरजीत के खिलाफ थाना आजाद नगर हिसार में एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग अंकित कर गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस टीम द्वारा की गई प्रारंभिक पूछताछ में आरोपित ने बताया कि मैं जोधपुर निवासी औमजी नामक व्यक्ति के कहने पर यह कचरा डोडा पोस्त अकलेरा , राजस्थान से लाया हूं और इसे भटिंडा पंजाब ले जाता, वहां मुझे एक व्यक्ति मिलता जिसके हवाले मैं यह ट्रक कर देता और ट्रक खाली करने के बाद मुझे वह ट्रक वापस से देता। आरोपी को हर चक्कर के लिए 20000 रुपये मेहनताना मिलता है। आरोपित का यह पांचवा चक्कर था। जिसे पुलिस टीम गिरफ्तार किया है। आरोपी से पूछताछ जारी है।

इसके साथ ही स्पेशल स्टाफ पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर नजदीक बसंल प्रोपर्टी नवदीप कालोनी से तीन युवकों को काबू किया। नाम पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम बुढ़ाना हाल नवदीप कॉलोनी निवासी अशोक कुमार, अमरदीप कॉलोनी हिसार निवासी निशान्त उर्फ रिंकू व मुढांल खुर्द जिला भिवानी पवन बताया। तलाशी लेने पर अशोक कुमार के कब्जे से 250 ग्राम अफीम, निशांत उर्फ रिंकू के कब्जे से 240 ग्राम अफीम और पवन के कब्जे से 230 ग्राम, इस तरह तीनों ने कुल 720 ग्राम अफीम, 19640 रुपए व 3 मोबाइल बरामद हुए।