Haryana Roadways Accident: हरियाणा रोडवेज की बस ओवरब्रिज पर लटकी, देखिये खौफनाक मंजर की तस्वीरें
 

रविवार और सोमवार की दरमियानी रात को रोपड़ जिले के कुराली के पास एक संकरे पुल पर हरियाणा रोडवेज की बस और एक निजी बस की टक्कर में 2 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 25 अन्य घायल हो गए। मृतकों की पहचान मरांडा निवासी 45 वर्षीय रंजना और जालंधर निवासी 60 वर्षीय कुलवंत सिंह के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि हादसा करीब साढ़े 12 बजे हुआ जब हिमाचल के बैजनाथ से फरीदाबाद जा रही हरियाणा रोडवेज़ की बस ने कार को ओवरटेक करने के प्रयास में दूसरी तरफ से आ रही निजी बस को टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि 3 यात्री करीब 25 फीट की ऊंचाई से बस से गिर गए।

accident roadways bus

उन्होंने कहा कि दुर्घटना के बाद बस कुछ देर के लिए ओवरब्रिज से लटकी रही और फिर पलट गई। कुछ घायलों को कुराली अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। पुलिस ने बताया कि यात्रियों ने शिकायत की कि हरियाणा रोडवेज बस चालक को बार-बार तेज गति से वाहन चलाने के लिए चेतावनी दी गई थी, लेकिन उसने कोई ध्यान नहीं दिया। बस चालक मुकेश कुमार के खिलाफ कुराली थाने में आईपीसी की धारा 304, 279 और 337 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 

शहर से गुजरते नेशनल हाईवे पर बने रेलवे ओवरब्रिज पर रविवार देर रात हरियाणा रोडवेज और डेरा ब्यास की बसों की आमने-सामने हुई जबरदस्त भिड़ंत में महिला समेत दो यात्रियों की माैत हो गई। दुर्घटना में हरियाणा रोडवेज की सवारियों से भरी बस पुल की रेलिंग तोड़ हवा में झूल गई। ड्राइवर तथा कंडक्टर पुल से नीचे गिर गए। दोनों बुरी तरह घायल हो गए हैं।

 

हादसा रविवार देर रात करीब पौने एक बजे हुआ। कांगड़ा की ओर से आ रही हरियाणा रोडवेज फरीदाबाद डिपो की सवारियों से भरी बस रेलवे ओवरब्रिज पर सामने से रही डेरा ब्यास की संगत से भरी बस में जोरदार भिड़ंत हो गई। इस दौरान हरियाणा रोडवेज के चालक ने बस को बाई ओर घुमा दिया। इससे हरियाणा रोडवेज की बस रेलिंग तोड़ती हुई पुल के ऊपर हवा में लटक गई। इस दौरान झटका लगने से बस का सामने का शीशा टूट गया और बस चालक एवं कंडक्टर करीब 80 फीट ऊंचाई से पुल की सर्विस लेन पर नीचे गिरकर घायल हो गए।

haryana roadways


हादसे की सूचना मिलते ही थाना सिटी प्रभारी विनोद कुमार, डीएसपी अमरप्रीत सिंह, एएसआइ राजिंदर राणा, संजीव कुमार, एसआइ भगतवीर सिंह पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे। थोड़ी देर में मौके पर चार एंबुलेंस भी पहुंच गईं। उन्होंने राहत कार्य आरंभ करते हुए दोनों बसों के लगभग 15 से 16 घायल पैसेंजर्स को खरड़, पीजीआइ सहित विभिन्न अस्पतालों में उपचार के लिए पहुंचाया।

haryana roadways

 

दुर्घटना के बाद पुल से नीचे गिरे चालक और परिचालक को बचाते हुए लोग।

एएसआइ राजिंदर राणा ने बताया कि हादसे में हरियाणा रोडवेज की बस में सवार घायल बुजुर्ग कुलवंत सिंह एवं रंजना नामक महिला की मौत हो गई। थाना सिटी पुलिस ने हाइड्रा क्रेन की सहायता से पुल से लटक रही हरियाणा रोडवेज की बस को पीछे खींच बस में सवार पैसेंजर्स को अन्य साधनों से उनके गंतव्य की ओर रवाना किया। 

 


दोनों क्षतिग्रस्त बसों को पुल से नीचे उतार हाइवे को क्लियर करवाया। उन्होंने बताया कि हरियाणा रोडवेज की बस फरीदाबाद जा रही थी और सवारियों के अनुसार चालक बस को लापरवाही और तेज रफ्तार से चला रहा था। थाना सिटी पुलिस ने हरियाणा रोडवेज के घायल बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई आरंभ कर दी है।