ASI Suspend: शिकायतों पर अनिल विज नजर आए सख्त, लापरवाह ASI और HUDA के 10 कर्मचारी निलंबित

हरियाणा के गृह मंत्री ने नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि सरकार बनाने का सपना देखने वाले यह सोच लें कि सपने देखने पर विश्व में कोई टैक्स नहीं लगता है. आम आदमी पार्टी का तो पंजाब में इस तरीके का हाल होना है, जैसा फिलहाल श्रीलंका का हो रहा है. 

 

 हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज आज फिर एक्शन में दिखाई दिए. वे आज परिवेदना समिति में समस्याओं का निदान करने के लिए रोहतक पहुंचे थे. बैठक के दौरान उन्होंने अपना काम बेहतर न करने पर एक पुलिस एएसआई तथा हुडा विभाग के 10 कर्मचारी और अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश सुना दिया.


इस दौरान अनिल विज ने कांग्रेस (Congress) और आप (AAP) पार्टी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा खालिस्तान की बढ़ती हुई गतिविधियों को लेकर एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड (Anti Terrorist Squad) तैयार किया जा रहा है.


रोहतक की नेहरू कॉलोनी के रहने वाले शशि कुमार ने ठेकेदार आजाद सिंह के खिलाफ सेक्टर 21, 18, 18 ए सेक्टर 5 और 6 में किए गए पानी के पाइप लाइन के कार्यों में लाखों रुपयों की धांधली की रिपोर्ट हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HUDA) में की थी, लेकिन पकड़े जाने पर भी ठेकेदार के खिलाफ कोई उचित कार्रवाई न हुई. अधिकारियों ने इस मामले की जांच करने के बाद रिपोर्ट आला अधिकारियों को भेज दी, लेकिन ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई न होने पर अनिल विज खफा हो गए. उन्होंने डीसी रोहतक को 1 सप्ताह में इस पूरे मामले की जांच करने के आदेश दिए. साथ ही हुडा विभाग के उन 10 कर्मचारी और अधिकारियों को सस्पेंड करने के आदेश सुना दिया, जो इस पूरे मामले में जांचकर्ता थे.

वहीं रोहतक शहर के रूप नगर के रहने वाले अजय के भाई संदीप की फांसी की वजह से मौत हुई थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने हत्या होने का आरोप लगाया था. उस संबंध में भी शिकायतकर्ता तत्कालीन चौकी इंचार्ज पवन कुमार से संतुष्ट नजर नहीं आए. उन्होंने पुलिस पर आरोपियों की मदद करने का भी आरोप लगाया. इस पर अनिल विज ने कार्रवाई करते हुए तत्कालीन चौकी इंचार्ज पवन कुमार को निलंबित करने के आदेश सुना दिया. यही नहीं सिटी थाना के एसएचओ के भी तबादले का भी आदेश अनिल विज ने दे दिया.

विज बोले, श्रीलंका जैसा हो जाएगा 'आप' का हाल
अनिल विज ने नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि सरकार बनाने का सपना देखने वाले यह सोच लें कि सपने देखने पर विश्व में कोई टैक्स नहीं लगता है. आम आदमी पार्टी का तो पंजाब में इस तरीके का हाल होना है, जैसा फिलहाल श्रीलंका का हो रहा है. अगर आम आदमी पार्टी इतनी सशक्त होती तो उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भी जीत हासिल करती. उन्होंने कहा कि जिस तरह से आसपास के प्रदेश और हरियाणा में खालिस्तान की गतिविधियां बढ़ रही हैं, उसके मद्देनजर हरियाणा पुलिस पूरी तरह से अलर्ट पर है. जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं और एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड का भी गठन किया जा रहा है.