हरियाणा के 7 शहरों ने स्वच्छता सर्वेक्षण में जीता सम्मान , इन 3 शहरों को मिला गोल्ड अवार्ड
 

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा स्वच्छ शहरों को स्वच्छ सर्वेक्षण पुरस्कार 2021 प्रदान किए गए हैं। 100 ulb से कम राज्यों की कैटेगरी में हरियाणा 1745 स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहा हालांकि 2020 के परिणाम में हमारी रैंक 35वीं थी, लेकिन इस बार 49वें पायदान पर पहुंच गए हैं। हरियाणा के 7 शहरों ने स्वच्छता सर्वेक्षण में सम्मान जीता है।

समारोह के दौरान गुरुग्राम , रोहतक और करनाल को मिला गोल्ड (अनुपम) अवार्ड, पंचकूला, फरीदाबाद और नीलोखेड़ी को मिला सिल्वर (उज्जवल) , और अंबाला शहर को कांस्य (आरोही) सम्मान मिला। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए लिखा " हरियाणा ने #SwachhSurvekshan2021 में 100 ULB से कम संख्या वाले राज्यों में दूसरा स्थान हासिल किया है। इस उपलब्धि के लिए प्रत्येक प्रदेशवासी को बधाई। आइए! हम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में और प्रयास करके प्रथम स्थान हासिल करने का संकल्प लें"।

342 शहरों को किया गया सम्मानित
जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति कोविन्द द्वारा 342 शहरों को सम्मानित किया गया, जिन्हें 'स्वच्छ सर्वेक्षण 2021' में गारबेज फ्री सिटी और सफाई मित्र चैलेंज की श्रेणी में पुरस्कार दिया गया। मंत्रालय ने कहा कि शहरों को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम, 'स्वच्छ अमृत महोत्सव' का आयोजन केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय (MOHUA) द्वारा किया गया।