Home Big Breaking हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही सोमवार दो बजे तक स्थगित, 4 मार्च तक चलेगा सत्र

हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही सोमवार दो बजे तक स्थगित, 4 मार्च तक चलेगा सत्र

3 second read

Sahab Ram, Chaupal Tv

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरु हो गया है। आज पहले दिन के बजट सत्र के दौरान राज्यपाल का अभिभाषण हुआ। वहीं पहले दिन की कार्यवाही सोमवार 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। बजट सत्र चार मार्च तक चलेगा। वहीं इस बार बजट में रोजाना सिंगल सिटिंग ही रखी गई है।

बजट सत्र में पांच छुट्टियां भी रहेगी। 20 फरवरी को बजट शुरु होने के बाद 21, 22 और 23 फरवरी को अवकाश रहेगा। वहीं 4 मार्च को समापन होगा। 28 फरवरी को आम बजट पेश किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पास ही वित्त विभाग है ऐसे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस बार बजट पेश करेंगे।

आपको बता दें कि 21 फरवरी को महाशिवरात्रि है। वहीं  22 को शनिवार और 23 फरवरी को रविवार के अवकाश की वजह से सदन की कार्यवाही नहीं चलेगी। 24 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा आरंभ होगी, जो 27 फरवरी तक तीन दिन चलने की संभावना है।

हरियाणा के आम बजट को लेकर सरकार और अन्य विधायकों ने तीन दिनों तक पंचकूला में प्री बजट मंथन भी कर लिया है। अब विधानसभा में बजट सत्र के दौरान अलग-अलग मुद्दों को लेकर गहमागहमी का माहौल देखने को मिलेगा।

हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता की अध्यक्षता में आज विधान सभा सत्र के 26, 27 व 28 फरवरी के लिए विधायकों द्वारा भेजे गए प्रश्नों का लक्की ड्रॉ करवाया गया।

इस अवसर पर विधायक विनोद भयाना, लक्ष्मण यादव व रामकरण सहित विधान सभा के सचिव राजेन्द्र नान्दल, अतिरिक्त सचिव सुभाष चन्द्र एवं विधान सभा के अधिकारीगण मौजूद रहे।

इससे पहले 24 व 25 फरवरी के लिए भी ड्रॉ निकाला गया था। पहले हुए ड्रॉ में 40 विधायकों के व आज हुए ड्रॉ में 60 विधायकों के सवालों का चयन किया गया।

Check Also

कोरोना महामारी के बीच मनोहर सरकार ने क्या-क्या बड़े फैसले लिये, देखिये पूरी लिस्ट

Sahab Ram, Chopal TV हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना वायरस के संकट से नि…