PNB News: पंजाब नेशनल बैंक लाया अपनी सबसे दमदार स्कीम, हजारों लोगों को मिला भारी मुनाफा!

अब महिलाओं को स्वाभिमान और आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए कई सशक्त योजनाएं चलाई जा रही हैं
 
PNB News: पंजाब नेशनल बैंक लाया अपनी सबसे दमदार स्कीम, हजारों लोगों को मिला भारी मुनाफा!

PNB News: अब महिलाओं को स्वाभिमान और आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए कई सशक्त योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसका लाभ हर कोई उठा रहा है। अगर आपके परिवार में कोई महिला है तो अब देर न करें और बैंक की धाकड़ योजना से जुड़कर अमीर बनने के अपने सपने को साकार करें।

देश के दूसरे सबसे बड़े बैंकों में शुमार पीएनबी इन दिनों महिलाओं के दिलों पर राज करने के लिए एक दमदार स्कीम लेकर आया है। इस योजना का नाम कुछ और नहीं बल्कि महिला सम्मान प्रमाणपत्र है

और अब पीएनबी ने भी इस योजना की शुरुआत कर दी है. योजना शुरू होने के बाद बैंक शाखाओं में महिलाओं की भीड़ भी देखने को मिल रही है. आप अपनी बहन, बेटी, मां और पत्नी का भी खाता खुलवाकर उन्हें योजना से जोड़ सकते हैं.

पीएनबी योजना की विशेषताएं

देश का नंबर दो बैंक पीएनबी अपने ग्राहकों का दिल जीतने के लिए काम कर रहा है। इसमें महिला ग्राहकों के लिए महिला सम्मान प्रमाणपत्र, 2023 लॉन्च किया गया है।

पीएनबी यह छोटी बचत योजना शुरू करने वाला चौथा बैंक बन गया है. योजना को शुरू करने का मुख्य कारण महिलाओं की स्थिति में सुधार करना है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला ने इस योजना की शुरुआत की थी. इसके साथ ही महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र योजना अब डाकघरों और पात्र अनुसूचित बैंकों में सदस्यता के रूप में आसानी से उपलब्ध होगी। यदि आप योजना से जुड़ने का थोड़ा सा भी मौका चूक गए तो आपको पछतावा होगा। इसलिए, यह जरूरी है कि आप नीचे हमारी योजना के बारे में विस्तार से जानें।

जल्दी से जानिए महत्वपूर्ण बातें

महिलाओं के उत्थान के लिए शुरू की गई इस बेहतरीन योजना से जुड़ने के लिए पहले कुछ जरूरी बातें जान लीजिए. महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र, 2023 को निष्पादित और संचालित करने के लिए सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और पात्र निजी क्षेत्र के बैंकों का चयन किया गया है।

महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र योजना के अनुसार, जमा राशि पर 7.5 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से ब्याज मिलेगा। ब्याज तिमाही आधार पर संयोजित किया जाएगा और खाते में जमा किया जाएगा।