PM kisan news: 11 करोड़ किसानों के लिए बड़ी खबर! 16वीं किस्त पर बड़ा अपडेट

 
11 करोड़ किसानों के लिए बड़ी खबर! 16वीं किस्त पर बड़ा अपडेट

देश में किसानों की आय बढ़ाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं. सरकार इस समय किसानों के लिए कई योजनाएं चला रही है. इन्हीं में से एक है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना।

पीएम किसान योजना के तहत किसानों को हर साल 6,000 रुपये दिए जाते हैं. पीएम किसान योजना के तहत अब तक किसानों को 15वीं किस्त मिल चुकी है और अब किसान 16वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 6,000 रुपये की इस वित्तीय किस्त के लिए चार महीने के भीतर 2,000 रुपये की राशि दी जाती है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ देशभर के करोड़ों किसानों को मिल रहा है। अब किसान 16वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. तो आइए जानते हैं कि सरकार योजना की 16वीं किस्त कब तक जारी कर सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केंद्र सरकार अगली किस्त फरवरी या मार्च महीने में जारी कर सकती है. हालांकि, सरकार ने अभी तक किस्त का पैसा ट्रांसफर करने को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

हालांकि, पीएम किसान का लाभ केवल वही लोग उठा सकते हैं, जिन्होंने केवाईसी और भूमि रिकॉर्ड सत्यापन करा लिया है। सरकार ने पहले ही बता दिया था कि केवाईसी और भूमि रिकॉर्ड का सत्यापन अनिवार्य है, अगर आप केवाईसी नहीं कराते हैं तो आपको अगली किस्त का लाभ नहीं मिलेगा।