Home Big Breaking करनाल में एक ही परिवार के तीन कोरोना पॉजिटिव, अमेरिका से आए हरियाणा के 21 लोग संक्रमित

करनाल में एक ही परिवार के तीन कोरोना पॉजिटिव, अमेरिका से आए हरियाणा के 21 लोग संक्रमित

6 second read

Kamarjeet Virk, Umang Sheoran

करनाल शहर के पॉश एरिया चमन गार्डन में एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सुबह एक केस जिले के इंद्री क्षेत्र के गांव खेड़ा में भी सामने आया था, जिसे मिलाकर शनिवार को कुल संक्रमितों की संख्या चार हो गई है। इससे पूर्व पिछले दो दिन में तीन केस आए थे। जिले में अब एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 12 पर पहुंच गया है जबकि कुल केस 27 हो गए हैं।

करनाल में शनिवार को कोरोना के 4 नए मामले आ गए हैं। सभी हरियाणा से बाहर जाकर वापिस आने वाले हैं और कोरोना पॉजीटिव आते ही इन्हें शहर के कल्पना चावला राजकीय मैडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर ईलाज शुरू हो गया है। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने इस सम्बंध में जानकारी देते हुए बताया कि एक मामला इन्द्री के खेड़ा गांव के युवक का है, जो नोएडा से वापिस आया था। शुक्रवार को इसका टैस्ट किया गया, तो आज यानि शनिवार को रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई।

अन्य 3 मामले चमन गार्डन करनाल शहर के हैं। तीनो एक ही परिवार के हैं और कुछ दिन पहले एक शादी समारोह में दिल्ली गए थे। पिछले सप्ताह यह वापिस आए, तो एक व्यक्ति में बुखार के लक्षण दिखाए दिए। मैडिकल कॉलेज में टैस्ट करवाया तो वह कोरोना पॉजीटिव मिला। उसके साथ परिवार के दो अन्य सदस्यों का भी टैस्ट हुआ और वह भी कोरोना पॉजीटिव पाए गए। इन सभी चारों का मैडिकल कॉलेज में ईलाज शुरू हो गया है। जो व्यक्ति इनके सम्पर्क में आए हैं, उनका भी टैस्ट करवाया जा रहा है। सम्बंधित क्षेत्र को कन्टेन्मेंट जोन बनाकर सील किया जा रहा है।

वहीं दूसरी तरफ अमेरिका से भारत आए लोगों को भी कोरोना की पुष्टि हुई है। अमेरिका में अवैध रुप से रह रहे 167 भारतीयों को विशेष विमान से डिपोर्ट किया गया था। इनमें से 79 लोग हरियाणा के हैं। इन सभी को पंचकूला में रखा गया था। अब इनमें से 21 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। ये सभी अलग-अलग जिलों से हैं। पंचकूला के सेक्टर स्थित नागरिक अस्पताल की सीएमओ डॉ. जसजीत कौर ने इसकी पुष्टि की है।

स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को इनके संबंधित गृह जिलों के अस्पताल में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके तहत 16 मरीजों को अंबाला के मौलाना मेडिकल कॉलेज, दो को रोहतक व तीन को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज शिफ्ट किया जा रहा है ।

 

Check Also

भिवानी में विधायक का पीए कोरोना पॉजिटिव, विधायक का परिवार होम क्वारन्टीन

Chaupal TV, Bhiwani भिवानी के भाजपा विधायक घनश्याम सर्राफ का निजी सहायक (पीए) कोरोना पॉजिट…