Home Big Breaking शहीदों के आश्रितों, खिलाड़ियों और दिव्यांगों के लिए हरियाणा बोर्ड ने दी बड़ी छूट, जानिये

शहीदों के आश्रितों, खिलाड़ियों और दिव्यांगों के लिए हरियाणा बोर्ड ने दी बड़ी छूट, जानिये

4 second read

Sahab Ram, Chaupal Tv

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी से संबद्ध सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी वार्षिक परीक्षा मार्च-2020 हेतु शहीद सैनिकों के आश्रित परीक्षार्थियों, खिलाड़ी परीक्षार्थियों एवं दिव्यांग परीक्षार्थियों को बोर्ड ने विशेष छूट दी है।

बोर्ड के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिन विद्यालयों में सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी के खिलाड़ी परीक्षार्थी हंै, जो बोर्ड परीक्षाओं के दौरान राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में भाग लेने हेतु देश में कहीं बाहर या विदेश जाएंगे और वे लिखित/प्रायोगिक परीक्षा नहीं दे सकते तो ऐसे परीक्षाथियों को बोर्ड द्वारा छूट दी जा रही है। उन्होंने बताया कि ऐसे परीक्षार्थियों की पूर्ण जानकारी दस्तावेजों सहित 28 फरवरी, 2020 तक बोर्ड कार्यालय में उपलब्ध करवाई जाए ताकि उनकी लिखित/प्रायोगिक परीक्षा बाद में अलग से संचालित करवाई जाने की व्यवस्था की जा सके।

उन्होंने बताया कि शहीद सैनिकों के आश्रित बच्चे एवं दिव्यांग परीक्षार्थी, जो इस वर्ष सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा मार्च-2020 में प्रविष्ट हो रहे हैं, उन्हें भी विशेष छूट प्रदान की गई है।

उन्होंने आगे बताया कि ऐसे शहीद सैनिकों के आश्रित बच्चे एवं दिव्यांग परीक्षार्थी जो अपने शहर में या किसी दूसरे शहर में परीक्षा केंद्र बदलवाना चाहते हैं तो उन्हें इसकी अनुमति होगी। यदि वे प्रायोगिक परीक्षा नहीं दे पाते हैं तो उनकी सुविधा अनुसार 10 अप्रैल, 2020 तक प्रायोगिक परीक्षा विद्यालय द्वारा आयोजित करवाई जायेगी। यदि वे किसी विषय की परीक्षा बाद में देना चाहते हैं तो उन्हें भी इसकी अनुमति होगी।

Check Also

प्री बजट बैठक के बाद क्या बोले दुष्यंत चौटाला, सुनिये पूरा बयान

Umang Sheoran, Chaupal Tv …