Home Big Breaking किसान बना लाखों की ठगी का शिकार, जमीन बेचकर बैंक में जमा करवाए थे 1 करोड़ 16 लाख रूपए

किसान बना लाखों की ठगी का शिकार, जमीन बेचकर बैंक में जमा करवाए थे 1 करोड़ 16 लाख रूपए

2 second read

Chaupal Tv, Sonipat

सोनीपत के कुंडली गांव के किसान की पत्नी के अकाउंट से 84.47 लाख रूपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। बता दें कि ये ठगी फर्जी चेक से ये ट्रांसजेक्शन पांच बार में महाराष्ट्र व यूपी के हाथरस की एक ब्रांच से हुई है। वहीं बैंक मैनेजर को शक होने पर उसने किसान को सूचना दी। किसान सुभाष ने बताया कि उसने गांव की जमीन करीब 1 करोड़ 16 लाख रूपए में बेची थी। ये रूपए उसने अपनी पत्नी के अकाउंट बैंक ऑफ बडौदा में जमा करवाए थे।

बता दें कि किसान की पत्नी के अकाउंट से 11 से 23 मार्च के बीच 48 लाख 47 हजार 65 रूपए निकल गए। वहीं किसान सुभाष ने बैंक मैनेजर से कहा कि उसने किसी को कोई चेक नहीं दिया हैं। सभी चेक उसके पास ही है। फिलहाल पुलिस ने किसान की पत्नी पूनम के बयान पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इस मामले में बैंक ऑफ बड़ौदा के सहायक मैनेजर वेदप्रकाश का कहना हैं कि यूपी के हाथरथ के एक व्यक्ति ने फर्जी चेकबुक  बनाकर इंडियन ओवरसीज व यूको बैंक के अपने अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए है। इसके साथ ही बैंक आरोपी की पहचान करने के पूरे प्रयास कर रहा है। यूको व इंडियन ओवरसीज बैंक से भी डिटेल ली जा रही है।

वहीं एसएचओ रविंद्र कुमार का कहना है कि जिस ब्रांच से ट्रांजेक्शन हुए है, वहां की सीसीटीवी फुटेज निकाली जाएगी। साथ ही पुलिस भी इस मामले की जांच में जुटी हुई हैं। आरोपियों की पहचान करके जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Check Also

घर में रहकर ऐसे करें कोरोना से बचाव, जानिए घर बैठे क्या करें ?

Chaupal TV, Chandigarh कोरोना से बचाव के लिए घर में रहकर निम्नलिखित उपाय कर सकते है। ✓तुलस…