चौपाल TV
ब्रेकिंग न्यूज़
Big Breaking Breaking News अन्य समाचार अपराध हरियाणा

लिंग जांच का गिरोह का भंडाफोड़, एक महिला गिरफ्तार, मशीन की गई जब्त

Chaupal TV, Faridabad

राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के जिले फरीदाबाद की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पीएनडीटी एक्ट के तहत दिल्ली के मौजपुर एरिये में लिंग जांच का भंडा फोड़ किया। इस मामले में विभागीय टीम रेणु नामक एक महिला को पकडऩे में कामयाब रही लेकिन बाकि अन्य 6 लोग छत के रास्ते फरार होने में कामयाब रहे।

आपको बता दें कि दिल्ली के बॉर्डर और यूपी के गाजियाबाद, राजस्थान के अलवर क्षेत्र यह धंधा धडल्ले से चल रहा है। इसी का परिणाम है कि फरीदाबाद की टीम ने पिछले दो माह में लगातार कार्रवाई कर दिल्ली एनसीआर में करीब एक दर्जन मामले पकड़े हैं। इसके बावजूद भी लिंग जांच व गर्भपात करवाने वालों को पीएनडीटी एक्ट का कोई डर नहीं है।

शनिवार को भी लिंग जांच रैकेट दिल्ली के मौजपूर में एक घर में चल रहा था। जहां से अल्ट्रासाउण्ड मशीन को भी जब्त कर सील कर दिया है। फरीदाबाद टीम के साथ मौजूद दिल्ली पुलिस की टीम ने एक महिला समेत 7 जनों पर पीएनडीटी एक्ट में मामला दर्ज किया है।

सीएमओ डॉ. रणदीप सिंह पुनिया ने बताया कि उन्हें एक गुप्त सूचना मिली थी। की कुछ लोग फ रीदाबाद से गर्भवती महिलाओं के लिंग निर्धारण रैकेट का संचालन कर रहे हैं और उन्हें दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद ले जा रहे हैं और जिसका 10 से 30 हजार रुपए में चार्ज किया जा रहा है। सिविल सर्जन ने पीएनडीटी एक्ट प्रभारी डॉ हरीश आर्य, डॉ हरजिंदर, डॉ. राखी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया।

टीम ने डिकॉय को रोगी के रूप में सहमति देने के लिए एक गर्भवती महिला से संपर्क किया। डिकॉय ने मुखबिर के माध्यम से एजेंट से संपर्क किया, जिसने उसे मौजपुर मेट्रो स्टेशन पर बुलाया। यहां से रेनू वर्मा द्वारा किराए पर मौजपुर क्षेत्र में एक घर में ले गई, जहां टॉयलेट एक पोर्टेबल अल्ट्रासाउण्ड मशीन लगाई गई थी। उन्होंने पीड़ित से रुपए लिए और किराएदार रेनू वर्मा के माध्यम से बालिका को अवगत कराया। इस बीच इशारा पाते ही फ रीदाबाद की टीम और शादरा की टीम घर पहुंची।

Related posts

देश के सबसे युवा IPS अधिकारी हैं सफीन हसन, लाखों युवाओं के लिए हैं प्रेरणा स्रोत

Sandeep Yadav

होली के रंग में नहीं पड़ेगा भंग, दो दिन मौसम रहेगा साफ, 11 को फिर बारिश की संभावना

Sahab Ram

आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, एक महिला पुसिलकर्मी घायल

Sahab Ram

Leave a Comment