Gori Nagori Biography: कौन हैं Gori Nagori, क्या है उनका असली नाम… कितनी हॉट है वो! जाने सब कुछ, देंखे Video

 
Gori Nagori Biography: कौन हैं Gori Nagori, क्या है उनका असली नाम… कितनी हॉट है वो! जाने सब कुछ, देंखे Video
 

Gori Nagori Dance Video: गोरी नागौरी के नाम से सभी लोग वाकिफ है। हरियाणा की दूसरी सपना चौधरी के नाम से मशहूर गोरी नागौरी राजस्थान की रहने वाली हैं। लेकिन हरियाणवी डांस के वीडियो उनके करोड़ों में देखें जाते हैं। 

गौरी नागौरी कौन हैं? (Who is Gori Nagori)
गोरी नागोरी का जन्‍म 11 जून 1990 को राजस्‍थान के नागौर जिले में हुआ था। गोरी नागौरी को राजस्‍थान की शकीरा भी कहा जाता हैं। वह स्‍टेज पर बोल्‍ड मूव्‍स दिखाने के लिए पॉपुलर हैं। गोरी नागौरी का असली नाम तस्‍लीमा बानो हैं। वह राजस्‍थान के मेड़ता शहर की रहने वाली हैं इनका गोरी नागोरी गाने पर डांस बहुत फेमस हो गया था जिसके कारण इनको पहचान मिली थी।

Gori Nagori Ka Dance: गोरी नागोरी ने 'बागड़ो ने मारे ठुमके' पर लचकाई कमर, महफिल में मच गया शोर

गोरी मुख्‍यत: अपने डांस के कारण राजस्‍थान, हरियाणा, यूपी, मध्‍य प्रदेश, पंजाब, दिल्‍ली जैसे राज्‍यों में बहुत फेमस हैं। गौरी, कोलंबिया की इंटरनेशनल डांसर शकीरा को खुद की आइडल मानती हैं। इसीलिए गोरी नागोरी को राजस्‍थान की शकीरा भी कहा जाता हैं।

गोरी नागोरी की शिक्षा (Gori Nagori Education)
गोरी नागोरी की शिक्षा की बात करें तो उन्‍होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा नागौर राजस्‍थान से ही पूरी की हैं। गोरी नागोरी अपनी स्‍कूली शिक्षा घोटिया हायर सेकेंडरी स्‍कूल, नागौर, राजस्‍थान से पूरी की हैं। कॉलेज की पढ़ाई के लिए जय नारायण व्‍यास विश्‍वविद्यालय, जोधपुर में भी दाखिला लिया और बी.ए. मे स्‍नातक की डिग्री प्राप्‍त की।

गोरी नागोरी का कैरियर (Gori Nagori Career)
गोरी नागोरी की शुरुआती दिनों में उनके “गोरी नाचे नागोरी नाचे” सॉन्ग और इसके किए उनके डांस से उनको पहचान मिली। इसी के बाद मेड़ता की तस्लीमा को उनकी रियल लाइफ में उनके फैन्स उन्हें गोरी नागोरी नाम से ही जाने लगे थे।

हर प्रोग्राम में गोरी नागोरी के डांस की फरमाइश शुरू हो चुकी थी 2021 में 8 मई को रिलीज हुए उनके डांस सॉन्ग “घाघरो” ने रीजनल म्यूजिक इंडस्ट्री में एक ही दिन में 16 मिलियन से ज्यादा व्यूज के साथ विश्व रिकॉर्ड को ब्रेक कर दिया था।

गोरी नागोरी ने 1 साल के लिए डांस करना छोड़ दिया था क्यों कि उनके पिता की मृत्यु हो गई थी। वह अपने पिता से बहुत प्यार करती थी इसलिए वह सदमे में चली गई थी। जिसके कारण उसका मन किसी भी काम में नहीं लगता था।

लेकिन कुछ समय बाद हिम्मत करके फिर से वह काम पर लौट आई और एक से एक बेहतरीन डांस परफॉर्मेंस देकर सभी को अचंभित कर दिया उसके बाद गौरी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा आज उनकी सफलता ने उनको बिग बॉस 16 में पहुंचा दिया है।

राजस्थानी शकीरा के नाम से हैं प्रसिद्ध
नागौरी टीवी पर एक बार शकीरा का डांस देखा और उसके डांस से इतनी प्रभावित हुई कि वह शकीरा के डांस को ही फॉलो करना शुरू कर दिया। तभी तो इनके डांस स्टेप शकीरा से काफी मिलते-जुलते हैं गोरी नागोरी को राजस्थानी शकीरा कहा जाता है। इन्होंने हरियाणा की डांसर सपना चौधरी के साथ भी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया है यह पिछले करीब 12 सालों से नृत्य कर रही है।

गोरी नागोरी के विवाद (Gori Nagori Controversy)
गोरी नागोरी जरूर एक बेहतरीन लाइव स्टेज डांस परफॉर्म है और वह कई लाइव शो मैदान पर कॉल भी कर चुकी है। लेकिन कई बार उनकी आलोचना भी हो चुकी है।

साल 2017 में राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्र संघ कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान गोरी नागोरी विवादो से जुड़ गई जब उन्होंने बोल्ड डांस किया। तब वहां पर बैठे बच्चों के माता-पिता का सिर शर्म से झुक गया इसके अलावा गोरी नागोरी और भी कई जगहों पर विवादों में घिर चुकी है।

गोरी नागोरी की कुल संपत्ति (Gori Nagori Net Worth)
गोरी नागोरी की कमाई की बात की जाए तो बता दूं कि Gori Nagori हर महीने करीब 60 से ₹70 हजार कमाती है। और इनकी अब तक (2022) में कुल संपत्ति 45 लाख भारतीय रुपए हैं। इनकी ज्यादातर इनकम राजस्थानी एल्बम, स्टेज प्रोग्राम और यूट्यूब से होती है और यह Brand के paid promotion भी करती है।