IGNOU Admissions: इग्नू ने 15 फरवरी तक बढ़ाई दाखिलों की तिथि, देखें पूरा शेड्यूल

 
 IGNOU Admissions: इग्नू ने 15 फरवरी तक बढ़ाई दाखिलों की तिथि, देखें पूरा शेड्यूल
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) द्वारा ऑनलाइन लर्निंग और ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग एडमिशन के लिए साल में दो बार, पहला जनवरी सत्र और दूसरा जुलाई सत्र के लिए फार्म भरे जाते हैं। 

जनवरी 2024 सत्र की एडमिशन प्रक्रिया अभी जारी है। इग्नू द्वारा नए दाखिलों और जो विद्यार्थी पुन: पंजीकरण करवाना चाहते उनके लिए 15 फरवरी तक दाखिले की तिथि बढ़ा दिया गया है।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे विद्यार्थी जिनको मेरिट के चलते कॉलेज में एडमिशन नहीं मिला हो या किसी भी कारण से वो रेगुलर कॉलेज और विश्वविद्यालय में नहीं जा सकते तो ऐसे विद्यार्थी आसानी से इग्नू से पढ़ाई कर डिग्री हासिल कर सकते हैं। 

नौकरी पेशा वाले लोग भी आसानी से दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से अपनी उच्च शिक्षा जारी रख सकते हैं और इग्नू के किसी भी पाठ्यक्रम में एडमिशन ले सकते हैं। 

इग्नू से विभिन्न तरह के सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा, ग्रेजुएशन और पोस्ट  ग्रेजुएशन पाठ्यक्रम में दाखिला ले सकते है। इग्नू के सभी पाठ्यक्रमों की सूची एवं जानकारी इग्नू की वेबसाइट इग्नू.एसी.इन पर उपलब्ध है।