Sainik School Admission 2023: ई-काउंसलिंग राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्‍ट जारी, यहां करें चेक

ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एडमिशन काउंसलिंग, AISSAC 2023 ने सैनिक स्कूल एडमिशन ई-काउंसलिंग रिजल्‍ट जारी कर दिया है।
 
ई-काउंसलिंग राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्‍ट जारी

Sainik School Admission 2023: ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एडमिशन काउंसलिंग, AISSAC 2023 ने सैनिक स्कूल एडमिशन ई-काउंसलिंग रिजल्‍ट जारी कर दिया है।

काउंसलिंग में शामिल हुए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.pesa.ncog.gov.in/sainikschoolecounselling पर विजिट कर अभी अपना सीट अलॉटमेंट रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं।

AISSEE 2023 में क्‍वालिफाई हुए उम्मीदवार, जिन्होंने सैनिक स्कूल में प्रवेश के लिए आवेदन किया था, वे लॉगिन पोर्टल के माध्यम से पहले दौर के सीट अलॉटमेंट रिजल्‍ट चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

इसे एक्सेस करने के लिए, उम्मीदवारों को अपना यूजरनेम और पासवर्ड दर्ज करना होगा. जिन छात्रों को सैनिक स्कूल काउंसलिंग के पहले राउंड में सीटें अलॉट की गई हैं, उन्हें 21 मार्च से पहले स्वीकार करना होगा, पुनर्विचार करना होगा या बाहर निकलने का विकल्प चुनना होगा। 

Sainik School Admission 2023: ऐसे देखें सीट अलॉटमेंट रिजल्‍ट

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट pesa.ncog.gov.in/sainikschoolecounselling पर जाएं
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर साइन-इन टैब पर क्लिक करें
स्‍टेप 3: एक नया लॉगिन पेज खुलेगा, यहां अपना यूज़रनेम और पासवर्ड दर्ज करें
स्‍टेप 4: काउंसलिंग रिजल्‍ट के लिंक को ओपन करें और डाउनलोड करें
स्‍टेप 5: अपने सीट अलॉटमेंट रिजल्‍ट का एक प्रिंट आउट ले लें

AISSAC की ओर से जारी आधिकारिक नोटिस के मुताबिक अगर कोई उम्मीदवार राउंड 1 में अलॉटेड सीट पर रिस्‍पांस नहीं देता है, तो सिस्टम की ओर से स्वचालित रूप से उन्‍हें ऑप्‍ट आउट कर दिया जाएगा और आगे, ऐसे उम्मीदवार आगामी शैक्षणिक वर्ष 2023 के लिए सीट अलॉटमेंट में भाग नहीं ले सकेंगे।

सैनिक स्कूल काउंसलिंग शेड्यूल के मुताबिक, आवंटित सैनिक स्कूल को स्वीकार करने की अंतिम तिथि 21 मार्च, 2023 है और वेरिफिकेशन राउंड 20 मार्च से 04 अप्रैल, 2023 तक आयोजित किया जाएगा।