कनाडा का वीजा ना मिलने से परेशान छात्र ने की आत्महत्या, मरने के दूसरे दिन आ गया वीजा

 
कनाडा का वीजा ना मिलने से परेशान छात्र ने की आत्महत्या, मरने के दूसरे दिन आ गया वीजा
WhatsApp Group Join Now

कुरुक्षेत्र: कनाडा के लिए छात्र वीजा नहीं मिलने से परेशान एक युवक ने आत्महत्या (Suicide for not getting Canada visa) कर ली. शुक्रवार को कुरुक्षेत्र नरवाना ब्रांच नहर में गांव शांति नगर के पास से उसका शव बरामद हुआ है. युवक का नाम विवेक सैनी है जिसकी उम्र 23 वर्ष थी. बताया जा रहा है कि विवेक दो दिनों से लापता था. शुक्रवार को नहर से उसका शव बरामद हुआ. लेकिन बदकिश्मती देखिए कि युवक जब निराश होकर घर से गायब हुआ तो उसके एक दिन बाद ही उसका वीजा घर पर आ गया. लेकिन तब तक वो घर से गायब हो चुका था इसलिए घरवाले उसे बता नहीं पाये. शायद इसी बीच उसने नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली.

मृतक विवेक शाहबाद गोरखा गांव कुरुक्षेत्र (Shahbad Gorkha Village Kurukshetra) का रहने वाला था. संदेह जताया जा रहा है कि उसने जानसा के पास नहर में छलांग लगाकर जान दी है. बताया जा रहा है कि उसके दोस्त को कनाडा का वीजा मिल गया था जबकि उसे नहीं मिला. इसी बात को लेकर वो परेशान था. मतृक विवेक के परिवार में माता-पिता के अलावा एक भाई और दो बहनें हैं. उनके पिता की सरकारी नौकरी है. उनका कहना है कि जब उसका वीजा घर पर आया तो तुरंत उससे संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन बात नहीं हो पाई. एक रिश्तेदार ने बताया कि ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी करने के बाद से ही वो कनाडा में बसना चाहता था.

घरवालों ने बताया कि विवेक पिछले 2 दिन से घर से लापता था. जिसकी पुलिस में शिकायत भी दर्ज की गई थी. वो काफी लंबे समय से विदेश जाने की कोशिश में था. लेकिन वीजा ना मिलने के कारण वह परेशान चल रहा था. जिस दिन उसने नहर में कूदकर आत्महत्या की उसके दूसरे दिन ही उसका कनाडा का वीजा आ गया. युवक के मरने से परिवार मे मातम छाया हुआ है. झांसा के थाना प्रभारी राजपाल ने बताया कि गांव गोरखा वासी विवेक (25) पुत्र बलविंदर की गुम होने की रपट थाना में बुधवार उसके परिजनों द्वारा दर्ज करवाई गई थी. मामले की जांच हवलदार संजीव को सौंपी गई थी. जो गुम युवक की तलाश कर रहे थे.

शुक्रवार गांव शांति नगर के पास नहर में एक व्यक्ति का शव दिखाई देने की सूचना थाने में प्राप्त हुई थी. पुलिस ने मौके पहुंच कर शव को नहर से बाहर निकाल कर गांव गोरखा से लापता युवक के परिजनों को बुलाया. परिजनों ने मौके पर पहुंच कर शव की शिनाख्त की. पुलिस ने बताया कि विवेक ने हाल ही में अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की थी. उसके एक दोस्त का कनाडा का वीजा आ चुका था. लेकिन उसका कनाडा का वीजा नहीं मिलने से वह परेशान था. झांसा के थाना प्रभारी राजपाल सिंह ने बताया कि विवेक अपने भाई से बाइक लेकर अपने दोस्त से मिलने के लिए घर से निकला था, मगर देर रात तक भी वह नहीं लौटा.