दूल्हे के सामने चार लड़कों संग फरार हुई नई नवेली दुल्हन, पुलिस बोली- कुंवारे लड़कों को...
 

अगर आपकी उम्र शादी की हो गई है और आप शादी के लिए लड़की ढूंढ रहे हैं तो सावधान हो जाइए कहीं आप की शादी लुटेरी दुल्हन से तो नहीं हो रही. दरअसल लुटेरी दुल्हन द्वारा रातोंरात घर से लाखों रुपये के गहने और नगदी लूटकर ले जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

राजस्थान में पिछले 6 महीनों में 80 से ज्यादा मुकदम्में विभिन्न थानों में लुटेरी दुल्हन के खिलाफ दर्ज हुए हैं. कई ऐसे भी परिवार है जो थानों तक पहुंच नहीं पाते अपनी इज्जत के चलते. यह लुटेरी दुल्हन ना सिर्फ ज्वेलरी सामान लूट रही है बल्कि एक परिवार की सामाजिक इज्जत भी लूट रही है.

लुटेरी दुल्हन द्वारा लूट का ये पूरा मामला राजस्थान के अजमेर जिले के Kekri शहर के निकटवर्ती ग्राम खवास का है. यहां रहने वाले भंवर सिंह पुत्र शैतान सिंह चौहान की गत दिनों ही शादी हुई थी मगर लुटेरी दुल्हन ने भंवर सिंह के साथ छल कपट करते हुए रात में करीब 3 बजे लाखों रुपये के गहने और नगदी लेकर फरार हो गई.

अब पीड़ित ने केकड़ी सदर थाने पहुंचकर लुटेरी दुल्हन और अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. जानकारी के मुताबिक खवास ग्राम के रहने वाले भंवर सिंह पुत्र शैतान सिंह चौहान को खवास गांव के कुछ लोगों ने पोल्याडा तहसील देवली की रहने वाली महिला से परिचित करवाया तथा महिला के परिजनों को भी उनके घर बुलाकर शादी का प्रस्ताव रखा.

पीड़ित पति ने बताया कि उसके पिता और परिवारजन ने उसकी पत्नी के लाखों रुपये के सोने और चांदी के जेवरात शादी के बाद उसकी पत्नी को सम्भालने के लिए दिए थे. मजे की बात ये है कि शादी के बाद उसकी पत्नी उसके घर पर ही रहने लगी. लेकिन एक दिन उसकी पत्नी और उसके गिरोह में शामिल लोगों ने मध्यरात्रि 3 बजे घर में रखे गहने और जेवरात सहित 73,000 रुपये नगदी लिए और पत्नी सहित पूरा गिरोह पीड़ित के घर से फरार हो गए.

घटना की भनक लगते ही जैसे पति उठा तो उसने बाहर जाकर देखा कि करीब सुबह 3.30 बजे चार लोग उसकी पत्नी के साथ मोटरसाइकिलों पर बैठकर जा रहे थे. पीड़ित ने बताया कि उसकी पत्नी लाखों रुपये के जेवरात और घर में रखे 73,000 रुपये की नगद राशि भी लूटकर अपने साथ ले गयी है.

इसके बाद जिन लोगों ने उसकी शादी करवाई थी उनसे संपर्क किया गया तो उन्होंने ने भी कोई जवाब नहीं दिया. इसके बाद मामले को लेकर पीड़ित अब केकड़ी सदर थाने पहुंचकर लुटेरी दुल्हन और अन्य पांच छह जनो के खिलाफ शिकायत दी है. मामले को लेकर फिलहाल सदर पुलिस जांच पडताल में जुटी गयी है.

वहीं, इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लुटेरी दुल्हन के खिलाफ रिपोर्ट मिली है. क्षेत्र में ऐसे लोगों का गिरोह सक्रिय है, जो कुंआरे लोगों को शादी कराने का झांसा देकर रुपये ऐंठता है. गिरोह के सदस्य कुंवारे लड़के की शादी करवा देते हैं और बदले में मोटी रकम वसूलते हैं. उसके बाद दुल्हन कुछ दिनों तक ससुराल रहती है. उसके बाद नगदी और सोने चांदी के आभूषण लेकर रफूचक्कर हो जाती है.