युवक ने मां, भाई और दादा की जमीनी विवाद में की थी हत्या, अब कई महीने बाद खुला राज
 

हरियाणा के झज्जर में पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसने जमीनी विवाद में अलग अलग घटनाओं में दादा, मां और भाई की हत्या कर दी थी। अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी ने कई खुलासे किए हैं।

जानकारी के मुताबिक झज्जर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव डीघल में पारिवारिक जमीनी विवाद को लेकर मां, भाई व दादा की अलग-अलग हत्या किए जाने की वारदातों का खुलासा हुआ है। आरोपित संजीव को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए अदालत में पेश किया। जहां से तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

पत्रकार वार्ता में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भारती डबास ने बताया कि धर्मवीर निवासी गांव डीघल ने शिकायत देते हुए बताया था कि ईश्वर सिंह, सुशीला व सचिन की हत्या जमीन के लालच में की गई है। शिकायत के आधार पर 7 दिसंबर 2021 को थाना दुजाना में आपराधिक मामला दर्ज किया गया। चल रही जांच में संजीव को गुप्त सूचना के आधार पर काबू किया गया। फिलहाल पुलिस की काबू आरोपित से पुछताछ जारी है जिसमें तमाम खुलासे होने की उम्मीद लगाई जा रही है। जिसके बाद ही पुलिस हत्या के कारणों को पता लगा पाएगी, प्राथमिक जांच में हत्या की वजह जमीनी विवाद माना जा रहा है।

संजीव से की गई प्रारंभिक पूछताछ में हत्या की उपरोक्त तीनों वारदातों के अलावा आगजनी के एक अज्ञात मामले का भी खुलासा हुआ है। आरोपित ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 11 सितंबर 2021 की रात को अपने दादा ईश्वर की गला घोटकर हत्या की थी। बाद में पारिवारिक जमीन को हड़पने के लालच में उसने अपनी मां सुशीला तथा भाई सचिन को 01 अक्टूबर 2021 को नशीली गोलियां खिलाकर गला घोट कर हत्या कर दी।

आरोपित ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांव डीघल के एरिया में स्थित एक मकान में खड़ी एक फार्च्यूनर गाड़ी को 03 मई 2020 में आग लगाकर जलाने की वारदात को भी अंजाम दिया था। उपरोक्त आपराधिक वारदातों में जांच पड़ताल की कार्रवाई लगातार जारी है।