Operation Buldojar Haryana: योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल, चलाया यह खास ऑप्रेशन!

 
Operation Buldojar Haryana: योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल, चलाया यह खास ऑप्रेशन!
WhatsApp Group Join Now

अब हरियाणा में उतरप्रदेश की तर्ज पर कुख्यात अपराधियों के खिलाफ पुलिस की ओर से जबरदस्त अभियान चलाया जा रहा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पुलिस फोर्स को गैंगस्टर और नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई तेज करने को लेकर फ्री हैंड दे दिया है।

इस कड़ी में अब तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में अनेक अपराधियों की अवैध संपति पर बुलडोजर चला है तो नशा तस्करों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई तेज कर दी गई है। पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक में राज्य के गैंगस्टर और नशा तस्करों के विरुद्ध तब तक अभियान चलाने पर सहमति बनी, जब तक वह अपराध करना छोड़कर मुख्यधारा में नहीं लौट आते।

इस सिलसिले में रविवार को ही एक दिन में प्रदेश के आधा दर्जन से अधिक जिलों में ऑप्रेशन बुलडोजर चलाते हुए गैंगस्टर्स और नशा तस्करों की प्रोपर्टी को गिराया गया। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के पुलिस अधिकारियों से खूंखार अपराधियों, गैंगस्टर और नशा तस्करों की सूची तलब करते हुए एक के बाद एक कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।।

गौरतलब है कि यूपी में सरकार बनाने के बाद वहां के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले यूपी में क्राइम में शामिल लोगों को निशाने पर लिया। कुख्यात अपराधियों के एनकाऊंटर किए और उनकी संपति पर बुलडोजर चलाया। बाहुृबलियों को योगी ने सलाखों के पीछे डाला।

उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान और पंजाब के अपराधियों के लिए हरियाणा सुरक्षित शरणस्थली रहा है। अपराध करने के बाद अपराधी यहीं शरण लेते हैं। दिल्ली के नजदीक होने की वजह से गुरुग्राम और फरीदाबाद छिपने के लिए उनके साफ्ट टारगेट हैं। यहीं से वह अपनी आपराधिक गतिविधियां चलाते हैं।

राजस्थान से सटे इलाकों हिसार, सिरसा व फतेहाबाद और उत्तर प्रदेश से सटे क्षेत्र यमुनानगर, करनाल व सोनीपत में अपराधी लगातार अपराध करने के बाद अंतरराज्यीय आवाजाही करते हैं।