हरियाणा में विदेशी लड़की ने क्रिप्टोकरेंसी के नाम पर ठगे 2.09 करोड़ों रुपए, ऐसे खुला पानीपत का यह मामला

 
हरियाणा में विदेशी लड़की ने क्रिप्टोकरेंसी के नाम पर ठगे 2.09 करोड़ों रुपए, ऐसे खुला पानीपत का यह मामला
WhatsApp Group Join Now

पानीपत के रहने वाले ने बताया कि उसके साथ क्रिप्टो करेंसी के नाम पर ठगी हुई है. इसके बाद उनके पिता ने पूरा मामला बताया. अकुल के पिता ने साइबर थाना पुलिस को शिकायत दी. शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके जांच करना शुरू कर दी. हरियाणा के पानीपत में क्रिप्टोकरंसी के नाम पर 2.09 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है. यहां मॉडल टाउन निवासी युवक से विदेशी लड़की ने क्रिप्टोकरेंसी में निवेश कर मुनाफा कमाने का झांसा दिया और करोड़ों रुपये का चूना लगा दिया।

युवक ने निवेश के नाम पर पहले ₹375 का फायदा लिया तो उसने एक करोड़ 22 लाख रुपए की रकम निवेश कर दी. इस पर उसको 4 करोड़ 70 लाख रुपए का प्रॉफिट हुआ लेकिन वह खाते में ट्रांसफर नहीं हुआ. ट्रांसफर के पहले युवक ने 1.30 करोड़ रुपये का टैक्स मांगा गया. युवक ने 80 लाख रुपए टैक्स भी दे दिया लेकिन फिर भी रुपए खाते में नहीं आए और आरोपी ने और रुपए की मांग की गई. उसके बाद उसे इस ठगी का अहसास हुआ तो उसने मिलकर पुलिस में शिकायत दर्ज की.

मॉडल टाउन निवासी अकुल ने बताया कि 14 जुलाई 2022 को इंस्टाग्राम पर आइलीन नामक महिला से उसकी बातचीत हुई. बातचीत के दौरान दोनों ने एक दूसरे का नाम मोबाइल नंबर लिया. फोन पर बातचीत के दौरान महिला ने उसे क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने को कहा. युवती ने निवेश के लिए व्हाट्सएप पर एक लिंक भेजा. लिंक पर क्लिक करने के बाद ऐप स्टोर से कॉइनबेस एप डाउनलोड की। आइलीन ने उसे ऐप के इस्तेमाल के बारे में बताया। अकुल ने ऐप के जरिए 23 जुलाई 2022 को 8500 रुपये का निवेश किया। इस पर उसे 8875 रुपये का लाभ मिला, जो खाते में भी आ गया।

अकुल ने बताया कि 26 जुलाई 2022 को उसने 99852 रुपए का निवेश किया और आयलिन के कहने पर उसने अलग-अलग बैंक खाते से रुपए ट्रांसफर किए. उसने करीब एक करोड़ 22 लाख रुपए का निवेश किया. उसे चार करोड़ 70 लाख रुपए का फायदा भी हुआ. साथ मे उसे टैक्स पे करने का नोटिस भी आया. उसने टैक्स की रकम 1.30 करोड़ रुपये थी. अकुल ने 86 लाख रुपये आइलीन के खाते में जमा कर दिए. इसके बाद उससे कहा गया कि पूरा टैक्स नहीं भरोगे तो पैसा वापस नहीं मिलेगा

ठगी का अहसास होने पर उसने यह बात अपने पिता को बताई और उनके साथ मिलकर साइबर थाना पुलिस में शिकायत कराई शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.