अपराध

दहेज की भेंट चढ़ी हरियाणा की बेटी, प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने फंदा लगा दी जान

Neetu Gorkela
4 Aug 2022 5:14 AM GMT
दहेज की भेंट चढ़ी हरियाणा की बेटी, प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने फंदा लगा दी जान
x
हरियाणा में एक बेटी ने दहेज प्रताड़ना से परेशान होकर जान दे दी। विवाहिता ने ससुराल वालों से तंग आकर आत्‍महत्‍या कर ली। विवाहिता ने फंदा लगाकर दी जान। ससुरालियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है।

हरियाणा के रादौर के गांव संधाला में एक विवाहिता ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। विवाहिता के परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शिकायत पर पुलिस मृतक विवाहिता के पति सूबे सिंह व सास राजबाला के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

लाडवा के गांव डूडा खेड़ा निवासी रमेश कुमार ने बताया कि वह मजदूरी करता है। उसने अपनी बेटी आशु (23) की शादी आठ दिसंबर 2019 को संधाला निवासी सूबे सिहं के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ की थी। शादी के कुछ दिन बाद बेटी के साथ छोटी-छोटी बातों को लेकर मारपीट की जाने लगी। उसे बार- बार प्रताडि़त किया जा रहा था।

बेटी ने कई बार फोन कर उन्हें अपने साथ हो रही मारपीट की जानकारी दी। शादी के बाद उनकी बेटी के पास पौने दो वर्ष का एक लडका काव्यांश भी है। वह कई बार संधाला में आए और बेटी की सास व पति को समझाकर गए। उसके बाद भी वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। प्रताड़ना से ही तंग आकर ही उसकी बेटी आशु ने सुसाइड किया है। बेटी के ससुर प्रदीप ने फोन कर उन्हें इस मामले की जानकारी दी।

"मृतक महिला के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। जांच के आधार पर ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।" सुभाष शर्मा, जांच अधिकारी।

इधर, जींद में बैंक से रुपये निकालने गई महिला लापता

जींद शहर की एक कालोनी से बैंक से रुपये निकालने गई महिला लापता हो गई। एक व्यक्ति ने दी शिकायत में बताया कि वह पास के गांव के ईंट भट्ठे पर मजदूरी करता है। दो अगस्त को उसकी पत्नी को लेने के लिए सास आई हुई थी। इस दौरान उसकी पत्नी ने कहा कि रक्षाबंधन पर उसे अपने घर पर जाना है, इसलिए रुपये की जरूरत होगी।

इसलिए वह घर से रुपये निकालने की बात कहकर चल गई। उसके बाद घर नहीं लौटी। उसने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी के साथ सुनील नाम का एक युवक फोन पर बात करता था। उसको शक है कि आरोपित युवक सुनील ही उसकी पत्नी को बहला फुसलाकर अपने साथ लेकर गया है। पुलिस ने सुनील के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Next Story