अपराध

नशा तस्कर की अवैध प्रोपर्टी पर चला बुलडोजर

Navdeep Setia
22 Sep 2022 8:09 AM GMT
नशा तस्कर की अवैध प्रोपर्टी पर चला बुलडोजर
x
हरियाणा के हिसार जिला में नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस ने बड़ा एक्शन लेते हुए अवैध रूप से खरीदी गई प्रोपर्टी को तोड़ दिया है।

हरियाणा के हिसार जिला में नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस ने बड़ा एक्शन लेते हुए अवैध रूप से खरीदी गई प्रोपर्टी को तोड़ दिया है। हिसार के विकास नगर में सुबह 11 बजे प्रशासन ने अवैध जमीन पर कब्जा करके घर बनाने पर उन्हें तोड़ दिया। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा।

इससे पहले सिरसा और जींद में पुलिस ने नशा तस्करों द्वारा बनाई गई अवैध संपत्ति को तोड़ने की कारवाई की थी।

गौरतलब है कि हरियाणा में नशा बड़े पैमाने पर फैल रहा है और अब नशा तस्करों पर नकेल कसने के लिए पुलिस की ओर से नशा तस्करों की अवैध संपत्ति को न केवल कुर्क किया जा रहा, बल्कि तोड़ा भी जा रहा है। वहीं इस इसी कड़ी में हिसार मंडल के ढ्ढत्र राकेश कुमार आर्य ने 52 आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को चिन्हित किया है।

इन सभी आरोपियों पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती अथवा ड्रग तस्करी संबंधी कई अभियोग दर्ज हैं। ऐसे लोगों की पुश्तैनी अथवा खरीदी हुई संपति का ब्यौरा जुटाया जा रहा है। ऐसे लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जाई गई संपति के साथ-साथ उनकी बेनामी सम्पति का भी ब्यौरा लिया जा रहा है।

हिसार जिले आपराधिक पृष्ठभूमि के 18, हांसी के 13, जिला जींद मे 08, सिरसा मे 11 व फतेहाबाद मे 04 लोग पुलिस के रडार पर हैं, जिनकी कुंडली खंगाली जा रही है।

Next Story