अपराध

बहन के लव मैरिज से नाराज भाइयों ने किया ये काम, 3 महीनें पहले शादी की थी

Vikash Kumar
19 Jun 2022 12:56 PM GMT
बहन के लव मैरिज से नाराज भाइयों ने किया ये काम, 3 महीनें पहले शादी की थी
x
हमले के बाद युवती पांच मिनट तक बीच सड़क पर तड़पती रही लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की

स्नेहा का राजन जोशन नामक युवक के साथ लव अफ़ेयर था। इस रिश्ते से लड़की का परिवार खुश नहीं था। परिवार के खिलाफ होकर दोनों ने शादी करने का मन बना लिया. तीन माह पहले स्नेहा ने अपने परिजनों के खिलाफ जाकर स्थानीय अदालत में राजन के साथ शादी कर ली।

चंडीगढ़: वैसे तो हम प्यार-मोहब्बत की बातें करते हैं, फिल्मों, गानों और धारावाहिक में दो प्यार करने वालों को देखकर बड़े ख़ुश होते हैं लेकिन जब हमारे घर से या हमारे भाई-बहन किसी से लव मैरिज कर ले तो हमारे भीतर ज़हर पैदा हो जाता है। ज़हर इतना कि जिसे पैदाकर पाला-पोसा वही मां-बाप और जिनके साथ खेल-कूद कर बड़े हुए वही भाई उसे सरेआम बेहरमी से मार देते हैं। एक ऐसा ही मामला पंजाब के तरनतारन जिले में सामने आया है। जहां एक युवती की उसके भाईयों ने बीच बाजार तेजधार से हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि युवती के भाई उसके लव मैरिज करने से नाराज थे। युवती ने 3 महीने पहले ही परिवार वालों के खिलाफ होकर अपने प्रेमी के साथ शादी की थी। इसी नाराजगी के चलते उसके सगे और चचेरे भाईयों ने उसकी सरेबाजार हत्या कर दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों भाईयों ने तेजधार हथियार से उस पर हमला किया जिसके बाद युवती पांच मिनट तक तड़पती रही और उसके बाद उसकी मौत हो गई। थाना पुलिस ने मृतका के सगे भाई रोहित और चचेरे भाई अमर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक फिलहाल दोनों अपराधी फरार हैं। बताया जा रहा है हमले के बाद युवती पांच मिनट तक बीच सड़क पर तड़पती रही लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की। अस्पताल ले जाने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया।

बता दें कि स्नेहा का राजन जोशन नामक युवक के साथ लव अफ़ेयर था। इस रिश्ते से लड़की का परिवार खुश नहीं था। परिवार के खिलाफ होकर दोनों ने शादी करने का मन बना लिया. तीन माह पहले स्नेहा ने अपने परिजनों के खिलाफ जाकर स्थानीय अदालत में राजन के साथ शादी कर ली। इसी बात को लेकर स्नेहा के भाई और मां दोनों स्नेहा को मारने की फ़िराक में थे।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात को स्नेहा घर से कुछ सामान लेने के लिए मार्किट में आयी थी। पहले से ही घात लगा कर बैठे स्नेहा के भाइयों ने उसे रास्ते में घेर लिया। उन्होंने पहले स्नेहा को थप्पड़ मारे। इसके बाद खेती में काम आने वाले तेज़ हथियार से उसे काट डाला। पूरी वारदात ढाई मिनट में अंजाम दिया गया। वारदात को अंजाम देकर दोनों भाई फरार हो गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Next Story