Home Big Breaking किसान को जुर्माने का डर दिखाकर 25 हजार रूपये ठगने वाला दरोगा दोषी करार, आज सजा की सुनवाई

किसान को जुर्माने का डर दिखाकर 25 हजार रूपये ठगने वाला दरोगा दोषी करार, आज सजा की सुनवाई

4 second read

Chaupal Tv, Hisar

नारनौंद के गांव पाली वासी के किसान सचिन कुमार को 2.5 लाख रूपये का जुर्माना लगाने का डर दिखाकर उससे 25 हजार रूपये ठगने के मामले में आरोपित दरोगा राधेश्याम को कोर्ट ने दोषी करार कर दिया हैं। वहीं आज इस मामले में दोषी दरोदा को सजा सुनाई जाएंगी।

आपको बता दें कि मामला 14 सितंबर 2017 का हैं जिसमें पाली वासी सचिन कुमार ने विजिलेंस थाना में दी शिकायत में बताया कि वह  25 अगस्त 2017 को अपने खेत के किनारे पर लगी झाड़ियां काटकर पानी की पाइप लाइन बिछा रहा तभी वन विभाग हांसी के दरोगा राधेश्याम वहां पर पहुंंच गए। और उन्होंने कहा कि जो झाड़ियां तुमने काटी हैं, वह वन विभाग की संपत्ति थी।

इन झाड़ियों को काटकर अपराध किया है। तुम्हारे खिलाफ कार्रवाई होगी। यह डर दिखाकर उसने कहा कि तुम्हें 2.5 लाख रुपये जुर्माना भरना होगा। मैंने दरोगा को कहा था कि साहब गरीब किसान हूं। इतनी बड़ी रकम नहीं दे सकता। फिर वह बोला कि कोई बात नहीं। 30 हजार रुपये दे देना। मामला रफा-दफा कर दूंगा।

वहीं मामले की शिकायत पर विजिलेंस एसपी ने एक टीम का गठन जिसमें नायब तहसीलदार हरकेश गुप्ता को बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया था। विजिलेंस टीम ने दरोदा को रंगे हाथों पकड़ने के लिए किसान को 2-2 हजार के 12 और 500-500 के 2 नोट दिए और उन पर पाउडर लगा दिया ।

तभी दरोदा हांसी के काली देवी मंदिर के पास रिश्वत मांगने पहुंचे तो सचिन कुमार ने दरोगा को रुपये दे दिए थे। तभी विजिलेंस टीम ने छापा मारकर दरोगा को पकड़कर रुपये बरामद कर लिए थे। इसके खिलाफ पीसी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया था। वहीं आज हिसार अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश वेद प्रकाश सिरोही की अदालत में इस मामले की सुनवाई की जाएंगी।

 

Check Also

कोरोना महामारी के बीच मनोहर सरकार ने क्या-क्या बड़े फैसले लिये, देखिये पूरी लिस्ट

Sahab Ram, Chopal TV हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना वायरस के संकट से नि…