Home राजनीति कर्मचारियों से सीधे रुबरु होंगे सीएम खट्टर, वीसी के जरिये करेंगे बात

कर्मचारियों से सीधे रुबरु होंगे सीएम खट्टर, वीसी के जरिये करेंगे बात

8 second read

Sahab Ram, Chopal Tv

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आगामी 25 दिसम्बर, 2019 को राज्यव्यापी सुशासन दिवस समारोह के अवसर पर विभिन्न ई-गवर्नेंस योजनाओं, जिनमें सरल पोर्टल पर अतिरिक्त सेवाएं, 22 जिलों की वेबसाइट का पुर्नोत्थान करना, वेबहैलरिस, लोकायुक्त पोर्टल, गुड गवर्नेंस कार्ड, करतारपुर कोरिडोर हेतु श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन पेमेंट सुविधा, रोजगार पोर्टल और जिला करनाल के सिरसी गांव के लाल डोरा के अंदर का डिजिटल मैप इत्यादि की शुरूआत करेंगे।

इसके अलावा, करनाल, पलवल, फरीदाबाद, पंचकूला, यमुनानगर,  गुरुग्राम  और रेवाड़ी में सुशासन दिवस के अवसर पर आधुनिक रिकार्ड रूम का उदघाटन भी किया जाएगा।

सरकारी नौकरी- भारतीय वायुसेना में क्लर्क और MTS के पदों पर निकली भर्ती

इस सम्बंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुरुग्राम में आयोजित किये जाने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में नागरिक केन्द्रित सेवाओं की शुरूआत करेंगे। इस कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री प्रदेश के सभी कर्मचारियों को सम्बोंधित करेंगे।

मुख्यमंत्री इस दिन सभी जिलों के कर्मचारियों से सीधा संवाद करेंगे। इस राज्य स्तरीय सुशासन दिवस कार्यक्रम का दो तरफा लाइव वेबकास्ट प्रणाली के माध्यम से सीधा प्रसारण सभी जिला मुख्यालयों, उप-मण्डल, तहसील और ब्लॉक स्तर पर किया जाएगा।

हरियाणा पुलिस ने पांच लाख का रखा था इनाम, सवा दो साल बाद भी नहीं लगा हाथ

उन्होंने बताया कि सुशासन दिवस कार्यक्रम जिला स्तर पर लघु सचिवालयों में भी आयोजित किया जाएगा और यह कार्यक्रम प्रात: 11.00 बजे शुरू होगा और उसके पश्चात राज्य स्तरीय कार्यक्रम के साथ वेबकॉस्ट के माध्यम से लिंक किया जाएगा ताकि मुख्यमंत्री का संदेश सभी कर्मी एक साथ देख व सुन सकेंगे।

उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम में सभी विभागों के जिला स्तर के सभी अधिकारी उपस्थित होंगे तथा उपमण्डल, तहसील व खण्ड मुख्यालय के अधिकारी जिला स्तर के कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

पेट्रोल और डीजल हो सकता है महंगा, प्रीमियम टैक्स लगा सकती है सरकार

इसी प्रकार, उपमण्डल स्तर के कार्यक्रम में सम्बंधित उपमण्डल अधिकारी की अगुवाई मे वेबकॉस्ट सुविधा के साथ सम्बंधित विभागों के उपमण्डल स्तर के अधिकारी और कर्मचारी समारोह में उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने तहसील स्तर के कार्यक्रम सम्बंधित तहसीलदार की अगुवाई मे वेबकॉस्ट सुविधा के साथ सम्बंधित पुलिस थाने के एसएचओ और अन्य तहसील स्तर के विभागों के अधिकारी व कर्मचारी जैसे कि पटवारी और कानूनगो इत्यादि कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

हरियाणा में मौसम विभाग का बुलेटिन जारी, 26 तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील

प्रवक्ता ने बताया कि खण्ड स्तर के कार्यक्रम में सम्बंधित खण्ड विकास अधिकारी की अगुवाई में वेबकॉस्ट सुविधा के साथ सम्बंधित खण्ड स्तर के अधिकारी व कर्मचारी जैसे कि ग्राम सचिव, बीईओ,आईसीडीएस, स्वास्थ्य, कृषि, पशुपालन इत्यादि कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

Check Also

नहीं देखी होगीं ऐसी अजीबोंगरीब शादियां, तस्वीरें हैरान कर देंगी

Chopal TV अपनी शादी को कौन यादगार नहीं बनाना चाहत। हरकिसी ने शादी को लेकर कई तरह के सपने स…