Home हरियाणा अब कार लेना होगा ओर भी महंगा, जानिये कितने बढ़ रहे हैं दाम

अब कार लेना होगा ओर भी महंगा, जानिये कितने बढ़ रहे हैं दाम

4 second read

Sahab Ram, Chopal Tv, Chandigarh

देश की बड़ी कंपनियां अब कारों के दामों में इजाफा करने की तैयारी में है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने इसकी पहले ही घोषणा कर दी थी, वहीं दूसरी अन्य कार निर्माता कंपनियों ने भी कारों के रेट में बढ़ोत्तरी करने की तैयारी कर ली है।


कारों के रेटों में इजाफे के पीछे अलग अलग प्रकार की लागतों को बताया जा रहा है। अब जनवरी के महीने में कारों के रेट में पांच फीसदी तक की बढोत्तरी हो सकती है। अब तक छोटी कार अल्टो से लेकर प्रीमियम मल्टी पर्पज व्हीकल XL6 तक के रेटों में बढोत्तरी कर सकती है।
मारुति सुजुकी के अलावा फोर्ड, महिंद्रा और किआ मोर्टस ने भी गाड़ियों की कीमतों में बढोत्तरी कर दी है। फोर्ड ने एक से तीन फीसद की बढोत्तरी की है, जबकि महिंद्रा और किआ ने कीमतें बढ़ाने का फैसला कर लिया है।

इनके अलावा हुंडई और टाटा की कारें भी महंगी हो रही है। कंपनी के मैनेजमेंट ने कहा है कि वो अलग अलग मॉडल्स और फ्यूल टाइप्स के हिसाब से कीमतों में बढोत्तरी करेंगे। इस हिसाब से कारों के दाम में 15 हजार से लेकर 30 हजार रुपये तक महंगी हो सकती है।

इन कंपनियों के अलावा निसान और डैटसन की कारों के दामों में भी पांच फीसदी की बढोत्तरी हो गई है। निसान मोटर इंडिया ने जनवरी से सभी मॉडल्स पर पांच फीसदी की बढोत्तरी करेंगे।

Check Also

कोरोना महामारी के बीच मनोहर सरकार ने क्या-क्या बड़े फैसले लिये, देखिये पूरी लिस्ट

Sahab Ram, Chopal TV हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना वायरस के संकट से नि…