Chopaltv.com
करनाल में इस अफसर को किया गया सस्पेंड, आदेश जारी
 
 

करनाल में जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी निशांत राठी को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। विभाग की तऱफ से इसके  लिए आदेश जारी कर दिये गए हैं।

खाद्य आपूर्ति विभाग के डीएफएससी निशांत राठी को एडीशनल चीफ सेक्रेटरी ने तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। सस्पेंड की अवधि के दौरान डीएफएससी चंडीगढ़ हेडक्वार्टर में हाजिरी देंगे। 

डीएफएससी को सस्पेंड क्यों किया है, इस बारे में फिलहाल कोई स्पष्ट जानकारी निकलकर सामने नहीं आ पाई है। लेकिन इतना बताया जा रहा है कि खाद्य आपूर्ति विभाग करनाल में एक के बाद कई गंभीर मामले सामने आ रहे थे, जिनके चलते कहीं न कहीं सरकार की किरकरी हो रही थी। परिणाम स्वरूप डीएफएससी पर गाज गिरी है। 

वहीं विभाग के एक अन्य मामले असंध-सालवन रोड स्थित खाद्य आपूर्ति विभाग के गोदाम में रखे गेहूं की चोरी मामले में एडीसी योगेश कुमार ने इंस्पेक्टर-एएफएसओ व ठेकेदार को बुधवार को कार्यालय तलब कर लिया है ताकि जांच का दायरा बढ़ाया जा सके। 

हालांकि इस मामले में जांच के लिए डीएफएससी निशांत राठी को भी बुलाया गया था, उनके सस्पेंड होने के बाद ऑफिस सुपरिटेंडेंट को जांच में शामिल किया जाएगा। 

खाद्य आपूर्ति विभाग के एसीएस अनुराग रस्तोगी ने बताया कि करनाल में कार्यरत डीएफएससी निशांत राठी को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। वहीं एडीसी योगेश कुमार ने बताया कि असंध-सालवन रोड पर सरकारी गेहूं के स्टॉक से परखी मार गेहूं चोरी मामले में एएफएसओ निर्दोष डांगी, इंसपेक्टर योगेश कुंड व ठेकेदार गुलाबप्रीत को बुधवार को जांच के लिए बुलाया है।

देखिये आदेश

DFSc Nishant Rathee Suspend