Chopaltv.com
महज 5 हजार की नौकरी वाले ऑपरेटर की पत्नी बनीं करोड़ों की मालकिन, जानकर रह जाएंगे हैरान
 

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां 5 हजार रुपए महीने वेतन पाने वाला कम्‍प्‍यूटर ऑपरेटर भ्रष्टाचार करने में इतना माहिर निकला कि वह करोड़पति बन बैठा। जब उसके गबन की सच्चाई विभाग के अधिकारियों को पता चलीं तो वह दंग रह गए। किसी को भनक तक नहीं लगी और उसने घोटाले कर करोड़ों का साम्राज्य खड़ा कर लिया। .पढ़िए शख्स की चौकाने वाली सच्चाई...
 
दरअसल, इस घूसखोर युवक का नाम  गोपाल सुवलाका है, जो कि भीलवाड़ा जिले के शिक्षा विभाग में संविदा पर कार्यरत है। वह जिले के कोटडी पंचायत स‍मिति के खेड़ा राजकीय विद्यालय में कम्‍प्‍यूटर ऑपरेटर के पद पर अपनी सेवाएं दे रहा था। लेकिन इस शख्स ने शिक्षा विभाग को 2 करोड़ 15 लाख का गबन किया है।
 
आरोपी गोपाल साल 2017 से अब तक करोड़ों रुपए का गबन करता रहा और किसी को भनक तक नहीं लगी। वह हेराफेरी करके हर महीने शिक्षा विभाग से लाखों रुपए निकालता और पत्नी के बैंक खाते में जमा करता था।  गोपाल की पत्नी असल में कोई काम नहीं करती है लेकिन अपने पति की वजह से कुछ सालों में ही वो करोड़पति बन गई।

Gopal Suwlaka Bribe Case 2
 
बता दें कि आरोपी गोपाल शिक्षा विभाग के अधिकारियों की फर्जी आइडी व पासवर्ड हैक करके अपनी पत्नी दिलखुश सुवालका को फर्जी तरीके से टीचर बना दिया था। वह बैंक खाते में प्रतिमाह विभिन्न फर्जी शिक्षकों के नाम से वेतन बिल बनाकर पत्नी के खाते में पैसे जमा करवाता था। वो शिक्षा विभाग के कार्यालय की राजकीय आईडी और पासवर्ड का गलत इस्तेमाल कर हार्ड कॉपी और सॉफ्ट कॉपी में एडिटिंग कर गबन करता रहा। किसी को इसके काम की कोई भनक तक नहीं लगी।

आरोपी गोपाल ने आज शिक्षा विभाग में घोटाला कर कोरोड़ों का साम्राज्य खड़ा कर लिया है। उसके पार इन पैसों से दो बगंले एक जेसीबी मशील लीं। इसके बाद वह ठेकेदारी करने लगा। आरोपी का कारोबार इतना बढ़ गया कि उसने अपने ही भांजे को पीए के तौर पर रख लिया। उसने अपना काम पंजाब तक फैला लिया।

जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक योगेश पारीक ने को आरोपी को पर शक हुआ और उन्होंने सबसे पहले 12 अगस्‍त 2021 को उसके खिलाफ 12 लाख रुपए की राशि गबन करने का मामला दर्ज करवाया। इसके बाद उसकी एक के बाद एक कई परतें खुलती गईं। जब इसकी जानकारी पुलिस को हुई तो पूरे मामले का खुलासा अपने आप हो गया।